Friday, Mar 29 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में तीन संदिग्ध अफगानी हिरासत में

महोबा में तीन संदिग्ध अफगानी हिरासत में

महोबा 28 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदा बेन के बुंदेलखंड दौरे के दौरान महोबा के चरखारी क्षेत्र में तीन अफगानी युवकों को संदिग्ध अवस्था में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया कि एक सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आई श्री मोदी की पत्नी जसोदा बेन ने सोमवार को महोबा में प्रवास के दाैरान चरखारी के ऐतिहासिक गुमान बिहारी मंदिर में पूजा अर्चना की और संध्या आरती में हिस्सा लिया।

वीआईपी मूवमेंट से पूर्व चरखारी पुलिस ने कस्बे में संदिग्ध रूप से टहलते हुए तीन अफगानी युवकों को दबोचा। पुलिस को मौके पर इनकी तलाशी में हालांकि कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नही मिली है लेकिन स्थानीय अभिसूचना इकाई की जानकारी के बगैर उनकी यहां मौजूदगी को संदिग्ध मान पुलिस इन्हें हिरासत में लेकर पूंछतांछ कर रही है।

उन्होने बताया कि अफगानी युवकों ने अपने नाम हकीमी मो नवी,वजीरी जवी उल्ला और पायेन्डो जदा आगा बताया है। मो नवी ने अपने पास बिजनेस वीजा तथा अन्य दो ने पर्यटन वीजा होने की जानकारी दी है। युवको ने बताया कि वे यहां गांव व कस्बो ने शिलाजीत, अखरोट आदि बेंचने के लिए आये थे।

इन सभी अफगानी युवकों के गत 22 जनवरी से महोबा मुख्यालय के एक होटल में रुके होने की जानकारी दी गई है। होटल की ओर से इस संबंध में पुलिस को कोई सूचना न दिए जाने पर मैनेजर संदीप गुप्ता को भी पूंछतांछ के लिए तलब किया गया है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image