Friday, Mar 29 2024 | Time 17:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी के तीन साल, चुनौती अपार तो काम भी शानदार

योगी के तीन साल, चुनौती अपार तो काम भी शानदार

लखनऊ 17 मार्च (वार्ता) अपनी सरकार के कार्यकाल का 19 मार्च को तीन साल पूरा करने जा रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने चुनौतियां अपार थी तो उनसे पार पाने के लिये उन्होंने काम भी शानदार तरीके से किया।

कानून व्यवस्था, शिक्षा, बिजली, किसान,बु नियादी ढांचागत विकास, स्वास्थ्य, औद्योगिक निवेश, महिला सशक्तिकरण के साथ साथ युवा कल्याण को लेकर योगी आदित्यनाथ के सामने बड़ी चुनौती थी।

उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सबसे बड़ी चुनौती किसानों की कर्जमाफी थी। चुनावी सभाओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी किसानों की कर्जमाफी का वायदा किया था। उन्होंने यह भी कहा था कि पार्टी की सरकार बनने के बाद कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों के कर्जमाफी की घोषणा की जायेगी।

सरकार बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने उनके वायदे का मान रखा और पहली बैटक में ही इसकी घोषणा कर दी1 हालांकि केंद्र सरकार ने इस मामले में किसी भी मदद से इंकार कर दिया था। अपने सीमित संसाधनों में ही करीब दाे करोड़ छोटे और सीमांत किसानों के एक लाख तक के कर्जे माफ कर दिये। इसमें सरकार के खजाने पर 36 हजार 369 करोड़ का बोझ पड़ा।

विनोद

जारी वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image