Friday, Aug 12 2022 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कैनाल में डूबने से तीन युवकों की मौत, दो के शव निकाले गए

कैनाल में डूबने से तीन युवकों की मौत, दो के शव निकाले गए

श्रीगंगानगर, 28 जून (वार्ता)। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में पल्लू थाना क्षेत्र में गांव हमीरदेसर के पास चौधरी कुंभाराम आर्य लिफ्ट कैनाल नहर में आज नहाते समय तीन युवक पानी के तेज बहाव में बह गए।

घटना में युवकों के डूबने का पता चलने पर आसपास के गांवों के लोग भाग कर आए। पुलिस भी कुछ ही देर में मौके पर आ गई। ग्रामीणों द्वारा प्रयास करने पर देर शाम दो युवकों के शव ढूंढ लिए गए। एक युवक के शव की तलाश जारी है।

पल्लू थाना प्रभारी बिशनसहाय ने बताया कि घटना दोपहर लगभग दो बजे की है। निकटवर्ती गांव कानसर के दो युवक भालाराम तथा सुनीलप्रताप अपने एक रिश्तेदार युवक विनोद निवासी मनुप्रकाश थाना भानीपुरा जिला चूरू के साथ टेंकर ट्रैक्टर लेकर पानी भरने के लिए नहर पर आए थे। टैंकर में पानी भर लेने के बाद इनमें दो युवक नहाने के लिए एक लंबी रस्सी पकड़ कर नहर में उतर गए।

तीसरे युवक ने किनारे पर खड़े रहकर रस्सी के दूसरे सिरे को पकड़ रखा था। अचानक पानी का तेज बहाव आने से किनारे पर रस्सी पकड़े युवक संतुलन नहीं बनाए रख सका। वह रस्सी के साथ ही खींचते हुए नहर में जा गिरा। तीनों ही युवक पानी के तेज बहाव में बह गए।

पुलिस के अनुसार पास के खेत में काम कर रहे किसानों ने जब रस्सी पकड़े हुए युवक को नहर में गिरते हुए देखा तो वे भागकर आए। इन किसानों ने शोर मचाकर अन्य लोगों को बुलाया। काफी प्रयास करने पर भी इस बड़ी नहर में पानी का बहाव तेज होने के कारण तीनों युवकों को बचाया नहीं जा सका। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों द्वारा देसी जुगाड़ के तौर पर बनाए हुए एक जाल की मदद से सुनील और भालाराम के शव निकाल लिए गए। विनोद का अभी पता नहीं चला। तीनों युवक आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं, जो कि 25 से 30 वर्ष आयु के हैं। इस घटना से एक कानसर और गांव मनुप्रकाश में शोक की लहर दौड़ गई।

सेठी रामसिंह

वार्ता

image