Wednesday, Sep 23 2020 | Time 06:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फिलिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 46,614 पर पहुंची
  • लेबनान में कोरोना के मामलों में वृद्धि
  • महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 18 हजार से अधिक नए मामले
  • संजीव कुमार सिंघल को मिला बिहार के डीजीपी का प्रभार
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


दक्षिण-पश्चिम अरब सागर में अगले 24 घंटों दौरान तूफान की आशंका

दक्षिण-पश्चिम अरब सागर में अगले 24 घंटों दौरान तूफान की आशंका

पुणे, 07 दिसंबर (वार्ता) मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम अरब सागर और भूमध्यरेखीय हिंद महासागर में तूफान आने की आशंका जताई है।

विभाग ने शनिवार को जारी बुलेटिन में मौसम खराब होने के कारण मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह भी दी है। विभाग के अनुसार तमिलनाडु, पुड्डुचेरी केरल और लक्षद्वीप के कुछ इलाकों में आंधी-तूफ़ान आने का अनुमान है।

उत्तर पूर्व मानसून के तटीय आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में कमजाेर पड़ने के आसार है। झारखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, कोंकण और गोवा के कुछ इलाकों में तथा आंध्रप्रदेश के तटीय इलाके, तेलंगाना, तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक, केरल तथा ओडिशा, पूर्वी राजस्थान समेत मध्य महाराष्ट्रा के कुछ इलाकों में रात का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया।

असम, मेघालय, गंगे पश्चिम बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्रा, मराठवाड़ा समेत बिहार, मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ इलाकों में भी रात का तापमान सामान्य से ज्यादा रहा।

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से कम था।

राजस्थान के सीकर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरियाणा और मेघालय के विभिन्न क्षेत्रों घना कोहरा छाया रहा।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों घना कोहरा छाया रहा जबकि उत्तर प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रोें मध्यम कोहरा देखा गया।

शनिवार की सुबह 0830 बजे अमृतसर और करनाल में दृश्यता स्तर 25 से 50 मीटर, अंबाला, दिल्ली (पालम) में दृश्यता का स्तर 200 मीटर दर्ज किया गया।

लक्षद्वीप के विभिन्न स्थानों, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, सौराष्ट्र कच्छ, कोंकण और गोवा, तटीय आंध्रप्रदेश तमिलनाडु और केेरल के अलग-अलग स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े।

अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोराम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखण्ड, कोंकण, गोवा और गुजरात , मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा, तेलंगाना, रायलसीमा और कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।

जतिन आशा

वार्ता

More News
महाराष्ट्र में और 263 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

महाराष्ट्र में और 263 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

22 Sep 2020 | 8:00 PM

मुंबई, 22 सितंबर (वार्ता) देश में वैश्विक महामारी कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना वायरस राज्य के पुलिस बल के लिए दिनोंदिन घातक सिद्ध हो रहा है और पिछले 24 घंटों में बल पर इसका कहर बरपा जिसमें 263 कर्मी इसकी चपेट में आए जबकि सात की इसने जान ले ली।

see more..
ड्रग्स मामले में टॉप बॉलीवुड कलाकारों के खिलाफ एनसीबी की जांच शून्य पर

ड्रग्स मामले में टॉप बॉलीवुड कलाकारों के खिलाफ एनसीबी की जांच शून्य पर

22 Sep 2020 | 5:28 PM

मुंबई 22 सितम्बर (वार्ता) मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स रैकेट के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कई नामी फिल्म कलाकारों और उनके प्रचार प्रबंधकों की संलिप्तता की जांच की दिशा में नारकोटिक्स् कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) अभी शून्य की स्थिति में है।

see more..
अजीत ने आशालता वाबगांवकर के निधन पर जताया शोक

अजीत ने आशालता वाबगांवकर के निधन पर जताया शोक

22 Sep 2020 | 4:43 PM

औरंगाबाद/ मुंबई, 22 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने मशहूर अभिनेत्री आशालता वाबगांवकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

see more..
रिया, शौविक की न्यायिक हिरासत की अवधि छह अक्टूबर तक बढ़ी

रिया, शौविक की न्यायिक हिरासत की अवधि छह अक्टूबर तक बढ़ी

22 Sep 2020 | 4:35 PM

मुंबई 22 सितम्बर (वार्ता) नारकोटिक्स ड्रग्स साइकोट्रापिक सब्सटेन्स(एनडीपीसी) की विशेष अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत की अवधि मंगलवार को आगामी छह अक्टूबर तक बढ़ा दी।

see more..
image