Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:07 Hrs(IST)
image
खेल


फ़ाइनल में चोटिल डेवन कॉन्वे का स्थान ले सकते हैं टिम सिफर्ट :स्टेड

फ़ाइनल में चोटिल डेवन कॉन्वे का स्थान ले सकते हैं टिम सिफर्ट :स्टेड

दुबई, 13 नवम्बर (वार्ता) न्यूज़ीलैंड को सेमीफ़ाइनल में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ जीत दिलाने में कई मैच विनर का अहम योगदान रहा। टिम साउदी ने जहां टेस्ट की लाइन और लेंथ से इंग्लिश बल्लेबाज़ों को बांधे रखा, तो एडम मिल्न ने जॉनी बेयरस्टो का मिड ऑफ़ पर शानदार कैच लपका। लेकिन न्यूज़ीलैंड को पहली बार टी20 विश्वकप के फ़ाइनल में पहुंचाने में एक बड़ा किरदार रहा जेम्स नीशम की अंतिम समय में आतिशी पारी और डैरिल मिचेल की सूझ बूझ वाली बल्लेबाज़ी का।

न्यूज़ीलैंड के प्रमुख कोच गैरी स्टेड ने ख़ासतौर से अबू धाबी में विपरित परिस्थितियों में अपनी टीम के जुझारूपन और हार न मानने वाली जज़्बे की जमकर तारीफ़ की। स्टेड ने कहा,'मुझे लगता है कि सबसे अहम था हमारा हार न मानने वाला जज़्बा और आख़िरी दम तक लड़ना। जिमी नीशम ने जो पारी खेली वह बेहद लाजवाब थी, उसी ने हमें मैच में वापस लाया। मिचेल ने भी अंत तक खड़े रहते हुए हमारी जीत सुनिश्चित कर दी, और ये देखना बेहद सुखद था।"

सेमीफ़ाइनल में कॉन्वे ने भी एक असरदार पारी खेली थी, जब शुरुआती झटकों के बाद उन्होंने पारी को संवारा और एक नीव रखी था। हालांकि कॉन्वे अब चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह बेंच पर बैठे टिम सिफर्ट ले सकते हैं।

स्टेड ने कहा,"हर कोई ओस की बात कर रहा है लेकिन अब ये उतना फ़र्क नहीं पैदा कर रही जितना कुछ दिनों पहले तक देखने को मिल रहा था।हालांकि ग्लेन फ़िलिप्स भी विकेटकीपिंग की ज़िम्मेदारी संभाल सकते हैं लेकिन उनके कमर को देखते हुए हम ये जोखिम नहीं लेना चाहते, और उन्हें आउटफ़ील्ड में ही रखना बेहतर होगा। लिहाज़ा विकेट के पीछे सिफर्ट नज़र आ सकते हैं।"

दुबई में टॉस भी बेहद अहम किरदार निभाता है, जहां अब तक 12 में से 11 बार चेज़ करती हुई टीमों को जीत मिली है। इस मैदान पर टी20 विश्वकप 2021 में सिर्फ़ एक मुक़ाबला डिफ़ेंड करने वाली टीम ने जीता था, और वह भी दिन के मैच में न्यूज़ीलैंड ने ही स्कॉटलैंड को हराया था।

स्टेड ने कहा,"असल में टॉस बड़ा दिलचस्प हो सकता है, हालांकि अबू धाबी में खेले गए पिछले तीन मैच और आज (गुरुवार की रात) दुबई में भी ओस न के बराबर थी। सभी लोग ओस को लेकर बात कर रहे हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों से ये उतना फ़र्क पैदा नहीं कर रही। लिहाज़ा मुझे लगता है कि अगर हम पहले भी बल्लेबाज़ी करते हैं और स्कोर बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर खड़ा कर देते हैं तो फिर फ़ाइनल में ये सामने वाली टीम पर दबाव बना सकता है। हालांकि मैं ये मानता हूं कि अगर टॉस हमारे पक्ष में गया तो फिर 50% मैच भी हमारी ओर झुक सकता है। लेकिन ज़रूरी नहीं कि आप टॉस जीत जाएं, इसलिए हमें दोनों ही चीज़ों के लिए तैयार रहना होगा।"

राज

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

23 Apr 2024 | 7:26 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

23 Apr 2024 | 5:35 PM

मैड्रिड 23 अप्रैल (वार्ता) विश्व के नंबर-एक सार्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पांचवी बार लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

see more..
image