Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तीरथ ने टिहरी में एक अरब की योजनाओं का किया शिलान्यास तथा लोकार्पण

तीरथ ने टिहरी में एक अरब की योजनाओं का किया शिलान्यास तथा लोकार्पण

नयी टिहरी 31 मई (वार्ता) उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों का तूफानी दौरा कर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सोमवार को जिला मुख्यालय टिहरी पहुंचे और करीब एक अरब की योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया।

जिला सूचना कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार श्री तीरथ ने यहां भागीरथीपुरम में स्थित हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज में 95 करोड़ 73 लाख 78 हज़ार की लागत की 42 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। सूचना के अनुसार मुख्यमंत्री ने जिले मे 59 करोड़ 18 करोड़ 32 लाख की 21 योजनाओं का लोकार्पण तथा 36 करोड़ 55 लाख 46 हज़ार की 21 योजनाओं का शिलान्यास भी किया।

इससे पहले ज़िला अस्पताल में उन्होंने आपातकालीन सेवा, आईसीयू, नवजात शिशु वार्ड जनरल ओपीडी, अस्थि रोग वार्ड का निरीक्षण किया। आईसीयू में भर्ती मरीजों का हाल-चाल जाना वहीं भर्ती मरीजों से भोजन, दवा, स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर भी जानकारी हासिल की।

उन्होंने जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए निर्माणाधीन 500 एलपीएम के ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट को एक सप्ताह में पूरा करने का अधिकारियों को निर्देश दिया। इस ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूरा होने पर यहां से 80 बेड के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सकेगी।

अभिनव, उप्रेती

वार्ता

image