Friday, Mar 29 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तीरथ ने चंपावत में कोरोना महामारी से जुड़ी व्यवस्थाओं का लिया जायजा

तीरथ ने चंपावत में कोरोना महामारी से जुड़ी व्यवस्थाओं का लिया जायजा

नैनीताल/चम्पावत, 24 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को पीपीई किट पहनकर चंपावत जिला चिकित्सालय में बने कोविड वार्ड एवं आईसीयू वार्ड का जायजा लिया और कोरोना मरीजों से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने सभी के स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की।

श्री तीरथ ने अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं एवं भोजन आदि व्यवस्थाओं पर प्रशन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस महामारी के दौर में सभी चिकित्सक, मेडिकल स्टाफ समेत प्रशासन रात-दिन कार्य कर रहे हैं वह अपने आप में प्रसंसनीय हैं। उन्होंने कोविड कन्ट्रोल रूम से होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों से बातचीत की।

मुख्यमंत्री ने इसी बीच चमोली में 46 लाख से बने आक्सीजन जनरेशन प्लांट का वर्चुअल लोकार्पण किया। उन्होंने कहा इस प्लांट के माध्यम से लोगों को अपने ही जनपद में सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

उन्होंने जिला सभागार में कोविड महामारी की समीक्षा करते हुए कहा कि संक्रमण की रोकथाम हेतु अधिक से अधिक नमूने बढाये जाए। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में जाकर लोगो को इस महामारी के प्रति सचेत कर जन जागरूकता फैलाये। इस हेतु सभी ग्राम सभाओं में मेडिकल टीम भेजकर जांच कराएं। पीड़ितों को तत्काल उपचार एवं दवा उपलब्ध कराई जाय। उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर पर निगरानी टीम को और अधिक एक्टिव रखते हुए संक्रमण को खत्म करने हेतु कार्य किया जाय।

उन्होंने चल्थी रोड की तत्काल जांच करा कर रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश जिलाधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने दायित्वों का सही निर्वहन करें। मुुुख्यमंत्री के साथ इस दौरान सांंसद अजय टमटा मौजूद रहे।

रवीन्द्र, उप्रेती

वार्ता

image