Friday, Apr 26 2024 | Time 01:21 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


टीएमसी ने निजी अस्पतालों के बिलों की जांच के लिए ऑडिटर टीम का गठन किया

टीएमसी ने निजी अस्पतालों के बिलों की जांच के लिए ऑडिटर टीम का गठन किया

ठाणे 05 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र में ठाणे नगर निगम (टीएमसी) ने कोरोना वायरस (कोविड-19) मरीजों से निजी अस्पतालों द्वारा जांच के नाम पर अधिक धन ऐंठने से रोकने के लिए ऑडिटरों की टीम का गठन किया है जो अस्पतालों के बिलों की जांच करेगी।

टीएमसी के उपायुक्त विश्वनाथ केलकर ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “चार टीमों को गठन किया है जिसमें हर टीम में दो-दो ऑडिडर होंगे। जो शहर के कुल 15 कोरोना अस्पतालों का ऑडिट करेंगे।” उन्होंने कहा कि हाल ही में नागरिक प्रमुख विपिन शर्मा द्वारा एक आदेश जारी किया गया था। इस महामारी के तेजी से बढ़ने के बाद टीएमसी ने मेडिकल सेवाओ की दरों को निर्धारित किया था और अस्पतालों को जनता के लिए अस्पताल के बाहर लगाए गए बोर्डों में चिकित्सा दरों को दर्शाने को कहा गया था।

इसके बाद निजी अस्पतालों के अधिक बिल लेने के संबंध में कई रिपोर्टें सामने आयीं। इन अस्पतालों में मोटे बिलों का भुगतान नहीं करने पर मरीज को घर नहीं जाने देने और उन्हें लंबा इंतजार करने के मामले सामने आए।

एमएनएस के विद्यार्थी सेना ने ऐसे अस्पतालों के खिलाफ प्रदर्शन किया और नागरिक निकाय से इस पर रोक लगाने को कहा।

श्री केलकर ने आगाह किया कि ऑडिट के दौरान अगर कोई भी अस्पताल निर्धारित दरों के अधिक बिल लेते हुए पाया गया तो टीएमसी उसके खिलाफ कारण बताओ नाेटिस जारी करेगी और निर्धारित दर से अधिक जितना भी पैसा मरीज से लिया गया उसे वापस करने को कहेगी। इस गलती को अस्पताल ठीक करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि टीमें प्रतिदिन 100 बिलों की जांच करेगी।

उप्रेती टंडन

वार्ता

image