Friday, Apr 26 2024 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
राज्य


तमिलनाडु को मिले 12.32 लाख टीके,1.33 लाख लोगों लगे टीका

तमिलनाडु को मिले 12.32 लाख टीके,1.33 लाख लोगों लगे टीका

चेन्नई, 04 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु को अब तक 12.32 लाख कोरोना टीके प्राप्त हुए हैं जिनमें से 1.33 लाख टीके कोरोना से लड़ने वाले अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं को दिए जा चुके हैं।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डा. सी विजयभाष्कर ने गुरुवार को विधानसभा में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की एस सीमालाई के पूरक प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने जानना चाहा था कि कोरोना से संक्रमित लोगों के सीधे संपर्क में आने वाले विधायकों का कब टीकाकरण किया जाएगा।

डा. विजयभाष्कर ने जवाब देते हुए कहा कि राज्य को अब तक 10,45,000 कोविशील्ड और 1,89,920 कोवैक्सीन टीके समेत कुल 12,34,920 टीके प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक 1.33 लाख टीके अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्यकर्मियों को लगाए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण के अगले चरण के लिए 8,59,982 लोगों की पहचान की गयी है। इनमें से 1,54,681 पुलिस विभाग के, 1,06,697 नगर निगम एवं स्थानीय निकायों के तथा 35,757 राजस्व विभाग के कर्मचारी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि अगले एक सप्ताह के दौरान 50 वर्ष से अधिक उम्र के लाेग, मीडियाकर्मी, विधानसभा अध्यक्ष के धनपाल, मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, मंत्रियों एवं विधायकों को टीका लगवाया जाएगा।

मंत्री ने टीके को लेकर आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा,“हमने इन लोगों के टीकाकरण किये जाने को लेकर केंद्र को एक रिपोर्ट भेजी है जिसका जवाब एक या दो हफ्तों के भीतर आने की संभावना है। केंद्र की सहमति मिलने के बाद सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।”

डा. विजयभाष्कर ने कहा,“यह स्वाभाविक है कि शुरू में टीका लगवाने में कुछ संकोच होता है। केवल भय को दूर करने और यह संदेश देने के लिए कि टीका सुरक्षित है, मैने और स्वास्थ्य सचिव ने टीका लगवाया। लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए अब जिलाधिकारी और अन्य अधिकारी टीका लगवा रहे हैं। ”

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image