Friday, Apr 19 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
खेल


इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में आज होगा महामुकाबला

इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में आज होगा महामुकाबला

लंदन, 25 जून (वार्ता) क्रिकेट इतिहास की दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें मेज़बान इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया मंगलवार को लार्ड्स मैदान पर आईसीसी विश्वकप के महामुकाबले में आमने सामने होंगी।

इंग्लैंड को अपने पिछले मुकाबले में कमज़ोर मानी जा रही श्रीलंकाई टीम से 20 रनों से उलटफेर का शिकार होना पड़ा था और उसके लिये इस मैच को जीतकर अपनी स्थिति तालिका में सुधारना बेहद ज़रूरी होगा ताकि भारत और न्यूजीलैंड जैसी दो मज़बूत टीमों के खिलाफ मैच से पूर्व वह अपनी लय कायम रख सके।

वहीं आस्ट्रेलियाई टीम पिछले 6 मैचों में 10 अंक लेकर तालिका में न्यूजीलैंड(11 अंक) के बाद दूसरे नंबर पर है और उसकी निगाहें अब अगले मैच में हर हाल में दो अंक हासिल करते हुये सेमीफाइनल में जगह पक्की करना है।

आस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में बंगलादेश को 48 रन से पराजित किया था और उसका पलड़ा मेज़बान टीम पर भारी रहेगा। हालांकि गत चैंपियन टीम को इस मैच में 381 रन का विशाल स्कोर बनाने के बावजूद बड़े अंतर से जीत हासिल नहीं हुयी और उसके गेंदबाज़ भी काफी महंगे रहे। ऐसे में प्रतिष्ठित एशेज़ सीरीज़ की अपनी प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ उसे गलतियां सुधारनी होंगी।

 

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image