Friday, Mar 29 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में विहिप के पुराने मुख्यालय भवन पर कब्जे को लेकर तोगड़िया और विहिप आमने सामने

गुजरात में विहिप के पुराने मुख्यालय भवन पर कब्जे को लेकर तोगड़िया और विहिप आमने सामने

अहमदाबाद, 09 फरवरी (वार्ता) विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) का गुजरात मुख्यालय रहे तथा इससे अलग होकर अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अंहिप) नाम का संगठन बनाने वाले प्रवीण तोगड़िया का अघोषित कार्यालय रहे अहमदाबाद शहर के पालडी क्षेत्र के पालडी स्मारक भवन पर कब्जे को लेकर आज दोनो पक्षों के बीच जबरदस्त तनाव के बीच वहां पुलिस तैनात कर दी गयी है।

गुजरात में विहिप के क्षेत्र मंत्री अशोक रावल ने दावा किया कि श्री तोगड़िया गैरकानूनी ढंग से इस भवन पर कब्जा जमाये बैठे हैं। दूसरी ओर श्री तोगड़िया ने दावा किया कि उन्हें और उनके समर्थकों को इस भवन से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इशारे पर बेदखल करने का प्रयास किया जा रहा है।

श्री रावल ने दावा किया कि इस भवन का मालिकाना हक विहिप और वणिकर स्मारक भवन ट्रस्ट के पास है जिसके कुल 15 में से 10 ट्रस्टी विहिप के हैं। श्री तोगड़िया और उनके चार अन्य समर्थक इसके अन्य ट्रस्टी हैं। भवन के अंदर राजनीतिक गतिविधि चलाने के कारण ट्रस्ट के न्यासी मंडल ने एक सकंल्प के जरिये इन पांचों की सदस्यता समाप्त करने का प्रयास भी पारित कर दिया है।

उधर श्री तोगडिया के समर्थक और अंहिप के एक पदाधिकारी ने कहा कि सरकार और पुलिस की दादागिरी के बल पर विहिप को इस भवन का जबरन कब्जा दिलाने का प्रयास हो रहा है और इसके खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया जायेगा।

उप पुलिस आयुक्त के एन डामारे ने कहा कि ट्रस्ट के लोगों के अंदरूनी विवाद को देखते हुए वहां पुलिस तैनात की गयी है। सहायक आयुक्त दिव्याबेन ने कहा कि भवन का कब्जा विहिप को नहीं दिलाया गया है।

उधर, श्री रावल ने कहा कि भवन से तोगड़िया समर्थकों को हटाने के लिए पुलिस से गुहार लगायी थी।

 

More News
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:13 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image