Friday, Mar 29 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
राज्य


तोगड़िया करेंगे चारधाम अधिनियम के खिलाफ जंग

तोगड़िया करेंगे चारधाम अधिनियम के खिलाफ जंग

देहरादून 04 जनवरी (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने उत्तराखंड सरकार के चारधाम देवस्थानम अधिनियम के खिलाफ जंग का ऐलान किया है। उन्होंने प्रश्न किया कि सरकार सिर्फ मठ एवं मंदिरों का अधिग्रहण कर रही है, मस्जिदों और गिरिजाधरों का क्यों नहीं।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व चर्चित नेता श्री तोगड़िया ने यहां शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमने पिछले 34 वर्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिये कार्य किया है। आरएसएस ने मठ, मंदिरों के अधिग्रहण के खिलाफ हमेशा आवाज उठाई, लेकिन उत्तराखंड सरकार ने चारधाम देवस्थानम अधिनियम के माध्यम से बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री सहित 51 मंदिरों के अधिग्रहण का षड्यंत्र किया है, जिसे हिन्दू समाज और अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी दी कि यदि इस अधिनियम को वापस नहीं लिया गया तो देश भर में सन्त समाज के साथ अहिप आंदोलन करेगा।

श्री तोगड़िया ने कहा कि हम नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का पूरा सम्मान करते हैं और जो लोग इसका विरोध करते हैं, उसकी निंदा करते हैं। उन्होंने ननकारा साहिब गुरुद्वारे पर हुये हमले की भर्त्सना करते हुये केन्द्र सरकार से बंगलादेशियों की भारत में पहचान कराने की भी मांग की।

सं.संजय

वार्ता

More News
प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

29 Mar 2024 | 4:05 PM

प्रयागराज,29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मौत और जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रयागराज में पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गयी है।

see more..
मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

29 Mar 2024 | 4:02 PM

बदायूं 29 मार्च (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव शिवपाल सिंह ने माफिया डान मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत को संदेहास्पद बताते हुये कहा कि न्यायालय को इस मामले का स्वत: संज्ञान लेना चाहिये।

see more..
image