Wednesday, May 27 2020 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • छत्तीसगढ़ में रिक्त पदों पर भर्ती,पदोन्नति एवं वार्षिक वेतन वृद्धि पर रोक
  • अहमदाबाद डिवीजन ने 13096 मास्क किए तैयार
  • जालंधर,अमृतसर भाजपा जिला अध्यक्षों की नियुक्ति
  • प्रदेशवासियों के अधिकार पर अब नहीं होगी सेंधमारी : हेमंत
  • सांगली में चार लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए
  • फिलीपींस में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 15000 के पार
  • असम के सीमांत पर्वतीय क्षेत्र में ट्रेन सेवा बहाल
  • उत्तर-पश्चिम यमन में हाउती मिसाइल हमले में सेना के छह जवानों की मौत
  • बिहार में टिड्डी दल से निपटने की तैयारी शुरु
  • किरण कुमार ने कोरोना से जीती जंग, तीसरा टेस्ट आया निगेटिव
  • 230 पुलिसकर्मी उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित
  • कोरोना पर हरियाणा सरकार में शीर्ष स्तर पर तालमेल नहीं : अभय चौटाला
  • यमन के रक्षा मंत्री बैलिस्टिक मिसाइल हमले में बाल-बाल बचे
  • कोल्हापुर में कोरोना के आठ नए मामले पाए गए
States » Punjab Haryana Himachal » HCHDE


धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी करने वाले रहमदिली के नहीं हकदार :राहुल

धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी करने वाले रहमदिली के नहीं हकदार :राहुल

फऱीदकोट/लुधियाना, 15 मई (वार्ता) बेअदबी के मामले पर शिरोमणि अकाली दल और भाजपा गठजोड़ पर बरसते हुए कांग्रेस के प्रधान राहुल गांधी ने कहा है कि पवित्र धार्मिक ग्रंथों के बेअदबी करने वाले रहमदिली के हकदार नहीं हैं ।
श्री गांधी आज कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद सदीक तथा लुधियाना के प्रत्याशी रवनीत बिट्टू के समर्थन में रैलियों को संबोधित कर रहे थे । बेअदबी के मामलों और बरगाड़ी घटना के दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की चेतावनी देते हुये उन्होंने कहा कि जुर्म करने वालों और पुलिस गोलीबारी की घटना में किसी को भी माफ नहीं किया जायेगा। बहबल कलाँ और कोटकपूरा फायरिंग की घटनाओं और बेअदबी के मामलों के दौरान इस क्षेत्र के अपने पिछले दौरे को याद करते हुए उन्होंने कहा कि धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी करने वाले किसी भी रहमदिली के हकदार नहीं हैं।
श्री गांधी ने पंजाब सहित पूरे देश को बेइज़्ज़त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखे हमले किये। पिछले 70 सालों के दौरान कोई भी विकास न होने और उनके सत्ता में आने के बाद देश के जागने के श्री मोदी के दावे को पर तंज कसते हुये उन्हाेंने कहा कि तब मोदी जी आप कहाँ थे जब पंजाब के किसानों ने हरित क्रांति लाई।’’ उन्होंने कहा कि भारत के लोग अपने खून पसीने से देश को चला रहे हैं। कांग्रेस, देश के विकास के लिए जाति, धर्म, भाईचारे की जगह हरेक भारतीय को अपने साथ लेने में विश्वास रखती है।
रोजग़ार सृजन और किसानों की भलाई को कांग्रेस पार्टी की मुख्य प्राथमिकता बताते हुये उन्होंने लुधियाना के लोगों के साथ वादा किया कि उनकी पार्टी छोटे और मध्यम व्यापार को बढ़ावा देगी । उन्होंने कहा कि ‘मेड इन लुधियाना’ के बिना भारत चीन को चुनौती नहीं दे सकता। उन्होंने कहा कि ‘मेड इन लुधियाना’, ‘मेक इन इंडिया’ का अभिन्न हिस्सा होगा।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि छोटे और मंझोले व्यापारियों के बिना रोजग़ार सृजन में भी सफलता नहीं मिल सकती। कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र में नौजवानों के रोजग़ार का वादा और किसानों के लिए अलग बजट का वादा करते हुए उन्होंने ‘न्याय’ की चर्चा करते हुए कहा कि मोदी सरकार न केवल सभी मोर्चों पर असफल हो चुकी है बल्कि इसने मुट्ठीभर अमीर उद्योगपतियों की मदद के लिए आम लोगों की जेबों में से पैसा चोरी किया है। इन अमीर उद्योगपतियों में से कुछ तो देश छोड़ कर ही भाग गए हैं जिनको करोड़ों रुपए के ऋणी होने के बावजूद जेलों में नहीं डाला गया।
श्री मोदी के ‘अच्छे दिनों के वादों’ पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि अब पाँच साल बाद श्री मोदी इस विषय पर कोई बात नहीं कर रहे। वह नौकरियों, हरेक के बैंक खातों में 15 -15 लाख रुपए डालने और किसानों की आय दोगुनी करने के वादों के द्वारा सत्ता में आये थे लेकिन किया कुुछ नहीं । डा. मनमोहन सिंह और उनकी प्रगतिशील आर्थिक नीतियों का मज़ाक बनाने वाला श्री मोदी पाँच सालों में ही एक लतीफ़ा बन गये हैं। उन्होंने झूठ बोलकर और धोखे से देश को छला है। भाजपा सरकार ने देश की आर्थिकता को तबाह कर दिया है ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अनिल अम्बानी, नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय मालिया, चौकसी के पास से धन वापस लाएगी। उन्होंने कहा,‘‘मैं प्रधानमंत्री की नफऱत का मुकाबला प्यार के साथ करूँगा क्योंकि यह हमारे डीएनए में है ।’’

More News
पंजाब की तीन सीटों पर कांग्रेस तथा एक सीट पर शिअद की बढ़त

पंजाब की तीन सीटों पर कांग्रेस तथा एक सीट पर शिअद की बढ़त

24 Oct 2019 | 11:23 AM

चंडीगढ़, 24 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब में फगवाडा ,मुकेरियां ,दाखा और जलालाबाद विधानसभा सीटों पर हुए उपचनाव की सातवें दौर की मतगणना में कांग्रेस तीन सीटों पर बढत बनाये है तथा दाखा से मनप्रीत अयाली ने सात हजार से अधिक मतों से बढ़त बना ली है ।

see more..

परिणाम पंजाब होशियारपुर

23 May 2019 | 11:59 PM

पंजाब की होशियारपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के सोम प्रकाश ने कांग्र्रेस के राजकुमार चब्बेवाल को 46 हजार से अधिक मतों से हराकर यह सीट बरकरार रखी ।

see more..

परिणाम पंजाब बठिंडा

23 May 2019 | 11:59 PM

पंजाब की बठिंडा लोकसभा सीट पर शिरोमणि अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल ने कांग्र्रेस के अमरिंदर राजा वडिंग को 21 हजार से अधिक मतों से हराकर यह सीट बरकरार रखी ।

see more..

परिणाम पंजाब अमृतसर

23 May 2019 | 11:47 PM

पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट पर केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के हरदीप पुरी कांग्र्रेस के गुरजीत सिंह औजला से एक लाख से अधिक मतों से हारे । कांग्रेस ने यह सीट बरकरार रखी ।

see more..
image