Friday, Apr 19 2024 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
India


हरियाणा चुनाव: तीन प्रतिशत बढ़े आपराधिक छवि के उम्मीदवार

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा विधानसभा के चुनाव में इस बार खड़े होने वाले 10 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं जबकि छह प्रतिशत प्रत्याशियों के खिलाफ अपराध के गंभीर मामले दर्ज हैं।

इस तरह 2014 के चुनाव की तुलना में इस बार आपराधिक छवि के उम्मीदवारों का प्रतिशत तीन प्रतिशत बढ़ा है जबकि गंभीर आपराधिक मामलों में लिप्त प्रत्याशियों की संख्या भी इस बार एक प्रतिशत बढ़ी है।

एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफार्म (एडीआर) की रिपोर्ट के अनुसार चुनाव आयोग के सामने 1169 उम्मीदवारों के हलफनामे में से 1138 उम्मीदवारों के हलफनामे के आधार पर यह अांकड़ा सामने आया है।
More News
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई  ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

19 Apr 2024 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई इकाई ने घर खरीदारों के साथ थोखाधड़ी जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ललित टेकचंदानी बिल्डर और उसके सहयोगियों से संबंधित करीब 114 करोड़ रुपये की चल सम्पत्तियों की कुर्की के आदेश दिए हैं।

see more..
image