Friday, Apr 19 2024 | Time 01:05 Hrs(IST)
image
world


फिजी ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाया देशव्यापी कर्फ्यू

फिजी ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाया देशव्यापी कर्फ्यू

सुवा 27 मार्च (शिन्हुआ) फिजी ने शुक्रवार को वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए देशव्यापी कर्फ्यू लगा दिया।
फिली के प्रधानमंत्री वोरेक बैनिमारामा ने इसकी घोषणा आज संसद में की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए एहतियाती तौर पर उठाये गये कदम के तहत देश में स्थानीय समय के अनुसार रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रति दिन कर्फ्यू लागू रहेगा।
उन्होंने कहा कि सरकार ने सरकार ने इस वजह से कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है क्योंकि लोग सरकार द्वारा आवाजाही पर रोक लगाने को लेकर सरकारी परामर्श को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
उन्होंने कहा, “यदि लोग इस समस्या को गंभीरता से लेते, तो हम यह कदम उठाने के लिए विवश नहीं हुए होते। जब हम गैर-आवश्यक यात्रा, निकट संपर्क और बड़े समारोहों में शामिल होंगे, तो कोरोना वायरस के प्रसार को नहीं रोक पायेंगे। कई लोगों को लगता है कि जब सूरज ढल जाता है, तो नियम बंद हो जाते हैं। इसी वजह से हम आज रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक देशभर में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर रहाे हैं।”
उन्होंने कहा कि रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक सामाजिक दूरी और अनिवार्य यात्रा से दूरी बनाने की जरूरत है। यदि लोग इस समय के दौरान बिना किसी जरूरी काम के घरों से बाहर रहेंगे, तो पुलिस उन्हें जबरदस्ती घरों में ले जाएगी।
फिजी अभी तक कोविड-19 के पांच मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन फिजी सरकार ने लौटोका में लॉकडाउन की घोषणा करने के साथ ही 20 से अधिक बुखार के क्लीनिक स्थापित कर दिये हैं।
साथ ही फिजी ने गुरुवार को नाडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा को बंद कर दिया और रविवार को विदेशी नागरिकों के देश में आने पर पाबंदी लगा दी है। इसके अलावा सरकार ने इस संक्रमण से लड़ने के लिए गुरुवार को अतिरिक्त बजट की घोषणा की थी।
संतोष
शिन्हुआ

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image