Friday, Mar 29 2024 | Time 13:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र में मूसलाधार बारिश से 19 लोगों की जानें गयी , हजारों एकड़ फसलों को नुकसान

आंध्र में मूसलाधार बारिश से 19 लोगों की जानें गयी , हजारों एकड़ फसलों को नुकसान

विजयवाड़ा 14 अक्टूबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से अब तक 19 लोगों की जानें जा चुकी है और हजारों एकड़ फसलों को नुकसान पहुंचा है।

मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को शोक संतप्त परिवारों को मुआवजा तथा राहत शिविरों में प्रत्येक को 500 रुपये की वित्तीय मदद देने का निर्देश दिया है। उन्हाेंने फसल के नुकसान की गणना शुरू करने और एक सप्ताह में रिपोर्ट सौंपने के लिए भी संबंधित विभागों को निर्देश दिये हैं।

राज्य में हो रहे लगातार बारिश ने गुंटूर, कृष्णा, पश्चिम गोदावरी, पूर्वी गोदावरी और विशाखापत्तनम जिले सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं। तालाब और नहरों का लबालब पानी सड़कों पर आ गया है तथा बहुत से स्थानों पर पेड़ उखड़ गये हैं।

बुधवार को शुष्क मौसम के बावजूद, विशाखापत्तनम जिले में शारदा, थंडवा और वराहा नदियां उफान पर हैं और पश्चिम गोदावरी जिले में तम्मिलारु नदी में बाढ़ आ गयी है।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला कलेक्टरों के साथ बैठक की और बारिश की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने गुंटूर और कृष्णा जिले के कलेक्टरों को अगले 24 घंटों में सतर्क रहने के लिए कहा। उन्होंने कलेक्टरों से बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए कदम उठाने को कहा।

इस बीच तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने जानमाल के व्यापक नुकसान पर चिंता जतायी है और कहा कि भारी बारिश के कारण मकान ढह गए तथा भूस्खलन हुआ। उन्होंने कहा कि सरकार को तुरंत पीड़ितों के लिए बचाव एवं राहत कार्य में तेजी लानी चाहिए।

टंडन

वार्ता

More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image