Friday, Apr 19 2024 | Time 12:33 Hrs(IST)
image
खेल


टोटेनहैम पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में

टोटेनहैम पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में

एम्सटर्डम, 09 मई (वार्ता) टोटेनहैम हॉटस्पर ने यहां एजेक्स को 3-2 से हराकर पहली बार चैंपियंस लीग फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उसका मुकाबला लीवरपूल से होगा जिसने बार्सिलोना को बाहर किया था।

गत सप्ताह लंदन में सेमीफाइनल के पहले चरण में 0-1 की शिकस्त के बाद टोटेनहैम को गोल अंतर की बदौलत लीग के फाइनल में जगह मिल गयी। हाफ टाइम में 0-2 से पिछड़ने के बाद टोटेनहैम ने दूसरे हाफ में वापसी करते हुये स्कोर 2-2 कर दिया। टीम के लिये 96वें मिनट में लुकास मौरा ने अपनी हैट्रिक पूरी करते हुये विजयी गोल दागा और टोटेनहैम ने 3-2 के अंतर से मैच अपने नाम कर लिया।

एजेक्स कोच एरिक टेन हैग को जोएल वेल्टमैन की जगह नौसैर मज़रूई को उतारना महंगा पड़ा। हालांकि अभ्यास मैच में डेविड नेरेस के चोटिल होने के कारण टेन हैग को मैच शुरू होने से चंद क्षण पहले ही बदलाव करना पड़ा। कैस्पर डोलबर्ग को सेंटर फारवर्ड तथा डुसान तादिक को लेफ्ट में उतारा गया।

टोटेनहैम कोच मोरिसियो पोचेतिनो की टीम में दक्षिण काेरिया के स्ट्राइकर सन हियूंग मिन ने निलंबन के बाद वापसी की, लेकिन चोटिल फारवर्ड हैरी केन बाहर रहे। मौसा सिसोको को चोटिल डिफेंडर डैविनसन सांचेज़ की जगह मिली।

मैच के पहले पांच मिनट में एजेक्स के डॉनी वेन डी बी, हाकिम जियेच और डुसान तादिक के शॉट्स से टीम का दबदबा दिखाई दे रहा था। लासे शोने के कार्नर पर 19 वर्षीय कप्तान माथिजिस ड लिग्ट ने ओपनिंग गोल किया और बेहतरीन शुरूआत की।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image