Friday, Mar 29 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कृष्णानगर उत्तर में मुकुल और कौशानी के बीच कांटे की टक्कर

कृष्णानगर उत्तर में मुकुल और कौशानी के बीच कांटे की टक्कर

कोलकाता 21 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर उत्तर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और अभिनेत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार कौशानी मुखर्जी के बीच कांटे की टक्कर देखी जा रही है।

भाजपा के कद्दावर उम्मीदवार श्री रॉय दो दशकों के अंतराल के बाद चुनावी मैदान में उतरे है। पूर्व रेल मंत्री इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख नेता थे। श्री रॉय ने इससे पहले अंतिम बार 2001 में उत्तर 24 परगना जिले के अपने गृह क्षेत्र जगतदल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। उस समय वह फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार हरिपद विश्वास से 13,402 मतों से हार गए थे।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों के परिणाम को देखा जाये तो कृष्णानगर उत्तर भाजपा के लिए सुरक्षित सीट है। इस विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के उम्मीवार ने तृणमूल के उम्मीदवार पर 53,551 वोटों से बढ़त हासिल की थी। कृष्णानगर उत्तर विधानसभा से वर्तमान में एआईटीसी के उम्मीदवार अबानी मोहन जोरदार प्रतिनिधित्व कर रहे है। वर्ष 2016 में उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार असीम कुमार साह को हराया था। उन्होंने 44.14 फीसदी वोट हासिल किए थे।

तृणमूल कांग्रेस को छोड़ने के बाद श्री रॉय का पार्टी के साथ 20 साल का रिश्ता खत्म हो गया। वह 17 दिसंबर, 1997 को तृणमूल कांग्रेस से जुड़े थे और पार्टी में उनकी भूमिका प्रमुख थी।

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस की सेलिब्रिटी उम्मीदवार कौशानी मुखर्जी 24 जनवरी को पार्टी में शामिल हुई हैं। टॉलीवुड अभिनेत्री ने दावा किया कि उनका निजी जीवन और राजनीतिक जीवन दोनों अलग-अलग है।

सुश्री मुखर्जी ने कहा, “मुकुल रॉय ने कभी भी चुनाव नहीं जीता। हम उन्हें कद्दावर नेताओं की सूची में नहीं आंकते।” उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल की जनता तीसरी बार ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाएगी। उन्होंने कहा, “दीदी ने मुझे जिम्मदारी सौपी है और मैं उसे पूरी तरह से निभाऊंगी।”

सुश्री मुखर्जी ने टिप्पणी की कि मुख्यमंत्री बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस बंगाल से 'बाहरी लोगों' को बाहर का रास्ता दिखायेगी। उन्होंने खुद को मुखर बताते हुए कहा कि उनमें नेतृत्व के गुण हैं । अभिनेत्री ने कहा कि वह पेशेवर व्यक्ति हैं और उनके पास एक राजनीतिक दर्शन है।

सुश्री मुखर्जी ने वादा किया कि अगर वह जीत कर विधानसभा पहुंची तो कृष्णानगर की जनता की सभी समस्याओं का समाधान करेंगी।

उप्रेती प्रियंका

वार्ता

More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
image