Friday, Apr 19 2024 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
खेल


दौरे की सीरीज़ जीत के साथ शुरूआत खास : विराट

दौरे की सीरीज़ जीत के साथ शुरूआत खास : विराट

ब्रिस्टल, 09 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के खिलाफ पिछड़ने के बाद निर्णायक मैच में जीत के साथ ट्वंटी 20 सीरीज़ कब्जाने से उत्साहित भारतीय कप्तान विराट काहली ने इस जीत का श्रेय टीम के गेंदबाज़ों को दिया है।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड से मिले 199 रन के लक्ष्य के सामने 18.4 ओवर में तीन विकेट पर 201 रन बनाकर सात विकेट से एकतरफा जीत अपने नाम कर ली। इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ 2-1 से जीत ली।

विराट ने मैच के बाद संतोषजनक स्वर में कहा“ मुझे लगता है कि गेंदबाज़ों ने जिस तरह की वापसी की वह कमाल की थी, हमें तो लगा था कि इंग्लैंड मैच में 225-230 तक का बड़ा स्कोर न खड़ा कर रहे। लेकिन हमारे गेंदबाज़ों ने जिस तरह की हिम्मत दिखाई उसपर मुझे गर्व है। एक कप्तान के तौर पर मैं यह देखकर बहुत खुश हूं।”

उन्होंने कहा“ हमारे पास बेहतरीन गेंदबाज़ हैं जो इस तरह की पिचों पर गेंदबाज़ी कर सकते हैं। हमने विपक्षी टीम पर दबाव बनाया और वापसी कर ली। हार्दिक पांड्या अच्छे ऑलराउंडर हैं, उनमें बहुत आत्मविश्वास है और जिस तरह से उन्होंने विकेट निकाले वैसी ही आप युवा खिलाड़ियों से उम्मीद करते हैं।”

हार्दिक के हमेशा समर्थक माने जाने वाले भारतीय कप्तान ने ऑलराउंडर की बल्लेबाजी की भी तारीफ की जिन्होंने मैच में चार ओवर में 38 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिये और फिर लक्ष्य का पीछा करते हुये 14 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन बनाये। उन्होंने कहा“ पांड्या केवल अच्छी गेंदबाजी ही नहीं बल्लेबाजी भी करते हैं। रोहित ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हार्दिक का प्रदर्शन निश्चित ही सबसे प्रभावशाली था।”

विराट ने कहा“ यह पिच बहुत ही सपाट थी और हमें बतौर बल्लेबाज़ यहां काफी मजा आया। यह गेंदबाज़ों के लिये निर्दयी दिन था। हमने अपने गेंदबाज़ों को इसमें मदद की। हम आगे भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम में अलग अलग संयोजनों का प्रयाेग करते रहेंगे। हमारे खिलाड़ी इसे एक मौके की तरह भुनाते हैं और सीरीज़ जीत के साथ शुरूआत करना हमारे लिये खास है।”

प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image