Wednesday, Jul 24 2019 | Time 07:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पूर्व सेना प्रमुख एस्पर ने ली अमेरिका के रक्षा मंत्री पद की शपथ
  • पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, दो की मौत, 25 घायल
  • कनाडा में सड़क हादसे में 69 लोग घायल
  • नाइजीरिया में सेना ने 78 सशस्त्रधारियों को मार गिराया
  • छह यूरोपीय देशों ने की फिलिस्तीनियों के घरों को तोड़े जाने की निंदा
  • सड़क हादसे में चार तीर्थ यात्रियों की मौत, दो घायल
  • कर्नाटक में भाजपा की सत्ता में वापसी
  • कर्नाटक में लोकतंत्र की हार, लालच की जीत हुई: राहुल
खेल


दौरे की सीरीज़ जीत के साथ शुरूआत खास : विराट

दौरे की सीरीज़ जीत के साथ शुरूआत खास : विराट

ब्रिस्टल, 09 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के खिलाफ पिछड़ने के बाद निर्णायक मैच में जीत के साथ ट्वंटी 20 सीरीज़ कब्जाने से उत्साहित भारतीय कप्तान विराट काहली ने इस जीत का श्रेय टीम के गेंदबाज़ों को दिया है।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड से मिले 199 रन के लक्ष्य के सामने 18.4 ओवर में तीन विकेट पर 201 रन बनाकर सात विकेट से एकतरफा जीत अपने नाम कर ली। इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ 2-1 से जीत ली।

विराट ने मैच के बाद संतोषजनक स्वर में कहा“ मुझे लगता है कि गेंदबाज़ों ने जिस तरह की वापसी की वह कमाल की थी, हमें तो लगा था कि इंग्लैंड मैच में 225-230 तक का बड़ा स्कोर न खड़ा कर रहे। लेकिन हमारे गेंदबाज़ों ने जिस तरह की हिम्मत दिखाई उसपर मुझे गर्व है। एक कप्तान के तौर पर मैं यह देखकर बहुत खुश हूं।”

उन्होंने कहा“ हमारे पास बेहतरीन गेंदबाज़ हैं जो इस तरह की पिचों पर गेंदबाज़ी कर सकते हैं। हमने विपक्षी टीम पर दबाव बनाया और वापसी कर ली। हार्दिक पांड्या अच्छे ऑलराउंडर हैं, उनमें बहुत आत्मविश्वास है और जिस तरह से उन्होंने विकेट निकाले वैसी ही आप युवा खिलाड़ियों से उम्मीद करते हैं।”

हार्दिक के हमेशा समर्थक माने जाने वाले भारतीय कप्तान ने ऑलराउंडर की बल्लेबाजी की भी तारीफ की जिन्होंने मैच में चार ओवर में 38 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिये और फिर लक्ष्य का पीछा करते हुये 14 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन बनाये। उन्होंने कहा“ पांड्या केवल अच्छी गेंदबाजी ही नहीं बल्लेबाजी भी करते हैं। रोहित ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हार्दिक का प्रदर्शन निश्चित ही सबसे प्रभावशाली था।”

विराट ने कहा“ यह पिच बहुत ही सपाट थी और हमें बतौर बल्लेबाज़ यहां काफी मजा आया। यह गेंदबाज़ों के लिये निर्दयी दिन था। हमने अपने गेंदबाज़ों को इसमें मदद की। हम आगे भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम में अलग अलग संयोजनों का प्रयाेग करते रहेंगे। हमारे खिलाड़ी इसे एक मौके की तरह भुनाते हैं और सीरीज़ जीत के साथ शुरूआत करना हमारे लिये खास है।”

प्रीति

वार्ता

More News
जैसन, स्टोन आयरलैंड के खिलाफ करेंगे टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण

जैसन, स्टोन आयरलैंड के खिलाफ करेंगे टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण

23 Jul 2019 | 10:27 PM

लंदन, 23 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय और तेज गेंदबाज ओली स्टोन आयरलैंड के खिलाफ बुधवार से लार्ड्स मैदान पर शुरू हो रहे टेस्ट मैच के दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपना अंतरराष्ट्रीय पर्दापण करेंगे।

see more..
मुझे लगा था कि मैं सीमित ओवरों में नहीं खेल पाऊंगा : प्लंकेट

मुझे लगा था कि मैं सीमित ओवरों में नहीं खेल पाऊंगा : प्लंकेट

23 Jul 2019 | 10:27 PM

लंदन, 23 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने स्वीकार किया है कि एक समय उन्हें लगा था कि वह फिर कभी भी सीमित ओवर में नहीं खेल पाएंगे

see more..
पर्यावरण को बचाने की खातिर 15 सितम्बर को दौड़ेगी नवाब नगरी

पर्यावरण को बचाने की खातिर 15 सितम्बर को दौड़ेगी नवाब नगरी

23 Jul 2019 | 8:20 PM

लखनऊ 23 जुलाई (वार्ता) पर्यावरण संरक्षण के प्रति जन जागरूकता के मकसद से देश के सबसे बड़े वित्तीय सेवा समूह एसबीआई ग्रुप ने मंगलवार को देश के 15 शहरों में ‘एसबीआई ग्रीन मैराथन’ के तीसरे संस्करण की घोषणा की जिसकी शुरूआत 15 सितम्बर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से होगी।

see more..
स्टोक्स का ‘न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर’ अवार्ड लेने से इंकार

स्टोक्स का ‘न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर’ अवार्ड लेने से इंकार

23 Jul 2019 | 8:16 PM

लंदन, 23 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड की विश्वकप विजेता टीम के स्टार खिलाड़ी और फाइनल में मैन ऑफ द मैच बने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ‘न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर’ अवार्ड लेने से इंकार करते हुये कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन को इसका हकदार बताया है।

see more..
विराट और टीम इंडिया नंबर एक रैंकिंग पर बरकरार

विराट और टीम इंडिया नंबर एक रैंकिंग पर बरकरार

23 Jul 2019 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 23 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को जारी ताज़ा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग को बरकरार रखा है जबकि भारत टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर वन पर बनी हुई है।

see more..
image