Monday, Sep 27 2021 | Time 16:29 Hrs(IST)
image
India


व्यापार समझौता संतुलित एवं परस्पर हित में होना चाहिए: भारत

व्यापार समझौता संतुलित एवं परस्पर हित में होना चाहिए: भारत

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (वार्ता) भारत ने आसियान देशों के साथ प्रस्तावित व्यापारिक समझौते में संतुलन एवं परस्पर हितों के सरंक्षण पर जाेर देतेे हुए कहा है कि कोविड महामारी के प्रभाव से उबरने में संगठन से संबद्ध देशों की हर संभव मदद की जाएगी।
केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मंगलवार को 18 वीं आसियान-भारत आर्थिक मंत्री बैठक की सह अध्यक्षता करते हुए कहा कि काेविड महामारी के बाद की स्थिति से निकलने में आसियान देशों की भारत पूरी मदद करेगा। उन्होंने आसियान देशों को स्वास्थ्य और दवा क्षेत्र जैसे क्षेत्रों में भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि प्रस्तावित आसियन- भारत वस्तु व्यापार समझौता संतुलित एवं परस्पर हितों का संरक्षण करने वाला होना चाहिए। इसमें दोनों पक्षों की आकांक्षाओं का समावेश होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि इस पर दोनों पक्षों काे जल्द से जल्द बातचीत शुरू करनी चाहिए। ऑनलाइन आयोजित की गयी इस बैठक में आसियान भारत कारोबार परिषद ने आसियान-भारत आर्थिक साझेदारी को बढ़ाने की सिफारिश की है।
ब्रुनेई के वित्त और अर्थव्यवस्था मंत्री डा. अमीन ल्यू अब्दुल्ला ने बैठक की सह अध्यक्षता की। बैठक में आसियान के सभी 10 देशों ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम के आर्थिक मंत्रियों ने भाग लिया।
सत्या जितेन्द्र
जारी वार्ता

More News
स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयाेग पर विचार कर रहे हैं भारत-अमेरिका

स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयाेग पर विचार कर रहे हैं भारत-अमेरिका

27 Sep 2021 | 4:08 PM

नयी दिल्ली 27 सितंबर (वार्ता) भारत और अमेरिका स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग की संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं जिससे भविष्य की चुनौतियों से मदद मिल सके और वैज्ञानिक खोजों तथा आपदाओं से निपटने को अनुभव साझा किया जा सके।

see more..
भारत बंद: डीएमआरसी ने श्रीराम शर्मा स्टेशन के प्रवेश-निकास द्वार बंद किए

भारत बंद: डीएमआरसी ने श्रीराम शर्मा स्टेशन के प्रवेश-निकास द्वार बंद किए

27 Sep 2021 | 3:59 PM

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (वार्ता) दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने सोमवार को कहा कि ग्रीन लाइन पर पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सुरक्षा कारणों से बंद कर दिये गये हैं।

see more..
image