Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कोरोना पूर्णबंदी से व्यापार और अन्य गतिविधियां प्रभावित

कोरोना पूर्णबंदी से व्यापार और अन्य गतिविधियां प्रभावित

श्रीनगर ,12 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी के अधिकांश इलाकों में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लागू पूर्णबंदी के कारण बुधवार को भी व्यापार एवं अन्य गतिविधियां प्रभावित रहीं।

प्रशासन ने इस वर्ष मार्च के बाद पहली बार 16 अगस्त से धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की घोषणा की है। अभी लागू लॉकडाउन की अवधि 15 अगस्त की शाम को समाप्त हो जाएगी।

लाॅकडाउन के कारण श्रीनगर में सभी दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। शहर के मध्य में स्थित लाल चौक समेत सभी प्रमुख व्यायसायिक हबों में सन्नाटा पसरा हुआ है तथा केवल सुरक्षा बलों के जवान और राहगीर इन इलाकों में दिखाई दे रहे हैं। गोनी खान और महराज बाजार की ओर जाने वाली सड़कें भी बंद हैं लेकिन राहगीरों काे आने जाने की इजाजत दी जा रही है।

हरि सिंह स्ट्रीट को सिविल लाइंस से जोड़ने वाला अमीरा कादल पुल अभी भी बंद है। सुरक्षा बलों ने कंटीली तारों से घेरकर पुल को बंद कर रखा है तथा पैदल यात्रियों को फुटपाथ के जरिये आने-जाने की इजाजत दी जा रही है।

संजय जितेन्द्र

जारी.वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
image