Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर की यातायात पुलिस नीट उम्मीदवारों की सहायता करेगी

जम्मू-कश्मीर की यातायात पुलिस नीट उम्मीदवारों की सहायता करेगी

श्रीनगर, 12 सितम्बर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की यातायात पुलिस रविवार को होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में शामिल होने वाले छात्रों को 270 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा के दौरान सहायता प्रदान करेगी।

परीक्षा में भाग लेने वाले छात्राें को किसी किस्म की दिक्कत नहीं हो इसलिए शनिवार को जम्मू और श्रीनगर दोनों ओर से केवल हल्के वाहनों को राजमार्ग पर आवागमन की अनुमति दी गयी है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यूनीवार्ता को बताया कि किसी भी ओर राजमार्ग पर भारी वाहन को अनुमति नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर किसी भी तरह के यातायात जाम या किसी अन्य परेशानी से बचने के लिए केवल हल्के वाहनों को अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि नीट उम्मीदवार श्रीनगर से जम्मू और जम्मू से श्रीनगर के लिए यात्रा कर सकते है हालांकि, यात्रियों को कोविड ​​-19 की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी मानक प्रक्रिया (एसओपी) के पालन की सलाह दी गई है।

उन्होंने कहा कि निर्धारित समय के बाद किसी भी वाहन को गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अधिकारी ने बताया कि राजमार्ग से यात्रा के दौरान अगर किसी भी नीट उम्मीदवार को सहायता और सुविधा की आवश्यकता पड़ती है तो वे श्रीनगर, रामबन और उधमपुर में यातायात नियंत्रण इकाई और वरिष्ठ यातायात पुलिस अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), यातायात राष्ट्रीय राजमार्ग से सड़क की स्थिति की पुष्टि करने के बाद ही राजमार्ग पर यात्रा करने की सलाह दी गयी है।

उन्होंने कहा कि इस बीच 86 किलोमीटर लंबे ऐतिहासिक मुग़ल रोड और दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाले मार्ग पर ताजे फल ले जा रहे ट्रकों को एकतरफा यातायात की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी वाहन को विपरीत दिशा से नहीं जाने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग, कश्मीर को लद्दाख से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क को भी केवल आवश्यक वाहनों के आवागमन के लिए खोला गया है।

राम, यामिनी

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image