Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यातायात बहाल, मुगल रोड बंद

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यातायात बहाल, मुगल रोड बंद

श्रीनगर 26 दिसंबर (वार्ता) कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले 270 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार को यातायात बहाल कर दिया गया है।

दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ के साथ दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जोड़ने वाली ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबी मुगल रोड पिछले तीन हफ्तों से सड़क पर बर्फ और फिसलन होने के कारण बंद है।

सर्द मौसम में सड़क किनारे जमी हुई बर्फ के बीच कश्मीर घाटी को केन्द्रशासित प्रदेश लद्दाख को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ओर से यातायात बहाल हो गया है।

भूस्खलन और पत्थर गिरने बाद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को आवश्यक रखरखाव और मरम्मत कार्य करने की अनुमति दिए जाने से शुक्रवार को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात निलंबित कर दिया गया। प्रशासन ने प्राधिकरण प्रत्येक शुक्रवार को आवश्यक कार्य करने की अनुमति दी है।

यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि आज श्रीनगर से जम्मू यातायात की अनुमति दी जायेगी।

उन्होंने बताया कि सुबह सात बजे से 12 बजे तक के बीच हल्के वाहनों को कश्मीर के गेटवे ज़िग काजीगुंड को पार होगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद 1400 बजे से भारी वाहनों की अनुमति होगी। इसके वाहनों को अनुमति नहीं दी जायेगी।

राजमार्ग पर हालांकि ताजा उत्पादों वाले वाहनों और तेल टैंकरों को विपरीत दिशा से आने अनुमति है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल के वाहनों को श्रीनगर से जम्मू तक जाने की अनुमति होगी।

उन्होंने कहा कि श्रीनगर से लेह के लिए आज केवल एक ओर यातायात की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि मध्य कश्मीर जिले के सोनमर्ग से लेह की ओर हल्के वाहनों को 1100 बजे से 1400 बजे के बीच अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वाहन फिसलन वाली सड़क पर अधिक पकड़ के लिए एंटी स्किड चेन ले जा सकता है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल भी इसी निर्धारित कार्यक्रम का पालन करेंगे।

राम.संजय

वार्ता

More News
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image