Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


तंगधारा राजमार्ग पर यातायात बहाल

तंगधारा राजमार्ग पर यातायात बहाल

श्रीनगर 17 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में फिसलन भरी सड़क और बर्फ जमा होने के कारण तीन दिनों तक यातायात बंद रहने के बाद सीमावर्ती शहर तंगधार राजमार्ग पर और नियंत्रण रेखा से लगे दूर-दराज के गांवों में मंगलवार को यातायात बहाल कर दिया गया।

उत्तर कश्मीर में हालांकि कुपवाडा-माचिल, कुपवाडा केरन और बांदीपोरा-गुरेज तीन मुख्य मार्ग दो से तीन फुट तक बर्फ जमा होने के कारण आज चौथे दिन भी सभी वाहनों के लिए बंद रहे।

कुपवाडा पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने ‘यूनीवर्ता’ को बताया कि कुपवाड़ा-तंगधार मार्ग पर डेढ़ फुट जमी बर्फ के हटाने और मौसम में सुधार आने के बाद आज सुबह इस मार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया। तंगधार से लगतक कुछ अन्य दूरदराज के इलाकों में वाहनों की आवाजाही की अनुमति दी गयी है।

उन्होंने कहा कि कुपवाडा-केरन और कुपवाडा-माचिल मार्ग पर युद्धस्तर पर बर्फ को हटाने का काम चल रहा है। इन सीमांत शहरों में यातायात बहाल होने में तीन से चार दिन का समय लगेगा।

पीसीआर बांदीपोरा के एक अधिकारी ने बताया कि राजदान दर्रा को जिला मुख्यालय बांदीपोरा के साथ नियंत्रण रेखा के पास गुरेज़, नीरू और कई अन्य क्षेत्रों को जोड़ने वाला मार्ग तीन फुट से अधिक बर्फ जमा होने के कारण बंद है। गुरेज तीन ओर से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से घिरा हुआ है। उसका आज लगातार चौथे दिन भी अन्य इलाकों से संपर्क कटा हुआ है।

उप्रेती आशा

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
image