Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में सक्रिय है परिवहन माफिया - कमलनाथ

मध्यप्रदेश में सक्रिय है परिवहन माफिया - कमलनाथ

भोपाल, 17 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य में बेलगाम परिवहन माफिया के सक्रिय होने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होना चाहिए।

श्री कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए कहा कि परिवहन माफियाओं पर अंकुश लगाते हुए इनसे नियमों के तहत कार्य करवाना चाहिए। तभी हम सीधी जैसी दुर्घटनाओं पर अंकुश लगा सकते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में परिवहन माफिया सक्रिय है। राजमार्गों पर, सड़कों पर, अनफिट, बगैर फिटनेस, बगैर परमिट, बगैर बीमे के क्षमता से अधिक यात्रियों को पशुओं की भांति ठूंस ठूंस कर वाहनों को दौड़ाया जा रहा है। इनमें स्पीड गवर्नर भी नहीं है। ये सब कार्य दुर्घटनाओं को खुला न्यौता है।

उन्होंने कहा कि इन बसों में यात्रियों के सुरक्षा के साधन नहीं हैं। ना ये सभी निर्धारित नियमों का पालन कर रही हैं। ना ही इनकी चैकिंग होती है और ना ही नियमों का पालन करवाया जाता है। एक हादसे के बाद हम जागते हैं और फिर वही हाल। इसी कारण सीधी जैसे हादसे सामने आते हैं।

वहीं राज्य के परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत सीधी हादसे के बाद मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। प्रदेश कांग्रेस के अनेक नेताओं ने श्री राजपूत से त्यागपत्र की मांग करते हुए कहा कि इतने बड़े हादसे के बावजूद वे कल भोपाल में एक कार्यक्रम में सार्वजनिक तौर पर हंसी ठहाकों के साथ भोजन करते हुए दिखे।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता के के मिश्रा और अन्य नेताओं ने श्री राजपूत के इस तरह के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए कहा कि ये संवेदनहीनता का नमूना है। प्रदेश में जब इतना बड़ा हादसा हुआ, परिवहन मंत्री घटनास्थल पर पहुंचने की बजाए भोपाल में सार्वजनिक तौर पर दोपहर भोज का आनंद ले रहे थे। कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि यदि श्री राजपूत त्यागपत्र नहीं देते हैं, तो उन्हें पद से हटाया जाए।

प्रशांत

वार्ता

image