Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता सरकार के परिवहन मंत्री शुवेन्दु ने दिया इस्तीफा

ममता सरकार के परिवहन मंत्री शुवेन्दु ने दिया इस्तीफा

कोलकाता 27 नवंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री शुवेन्दु अधिकारी ने शुक्रवार को ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

श्री अधिकारी पूर्वी मिदनापुर से तृणमूल के नेता माने जाते हैं। उन्हाेंने गुरुवार को हुगली नदी पुल आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

इसके साथ ही श्री अधिकारी के भावी भविष्य को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

इसबीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर बताया कि श्री अधिकारी का इस्तीफा पत्र उनके पास भेजा गया है।

श्री धनखड़ ने कहा,“आज अपराह्न 1:05 बजे माननीय मुख्यमंत्री को संबोधित श्री शुवेन्दु अधिकारी का त्याग पत्र कार्यालय से मेरे पास भेजा गया है। इस मुद्दे का संवैधानिक दृष्टिकोण से निपटारा किया जाएगा।”

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री की सलाह पर संविधान के अनुच्छेद 164 के तहत मंत्रियों की नियुक्ति राज्यपाल द्वारा की जाती है। मुख्यमंत्री की अनुशंसा पर राज्यपाल किसी मंत्री की नियुक्ति करते हैं या फिर ऐसी ही अनुशंसा पर मंत्री को पद से हटा भी दिया जाता है। श्री शुवेन्दु के इस्तीफे को ममता अधिकारियों ने मेरे पास भेजा है। नियमत संवेधानिक प्रक्रिया का पालन करना होगा।

श्री अधिकारी के बारे में उनके भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगायीं जा रही हैं। लेकिन उनके करीबी सूत्रों ने उनकी भावी रणनीति का फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है।

संजय, उप्रेती

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image