Friday, Mar 29 2024 | Time 01:50 Hrs(IST)
image
खेल


एशेज़ के लिये कोचिंग टीम से जुड़े ट्रेसकोथिक

एशेज़ के लिये कोचिंग टीम से जुड़े ट्रेसकोथिक

लंदन, 24 जुलाई (वार्ता) पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज़ मार्कस ट्रेसकोथिक आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एशेज़ सीरीज के शुरूअाती दो मुकाबलों के लिये इंग्लैंड की कोचिंग टीम से जुड़ गये हैं।

पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी जोनाथन ट्रॉट इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ भी टीम के साथ कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि ट्रॉट और ट्रेसकोथिक के टीम से जुड़ने के बावजूद माना जा रहा है कि वे बल्लेबाज़ी कोच मार्क रामप्रकाश की जगह लेंगे। दोनों को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख बल्लेबाज़ी कोच ग्राहम थोर्पे का भार कम करने के मकसद से कोचिंग स्टाफ में जोड़ा गया है। 43 साल के ट्रेसकोथिक ने हाल ही में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की थी। ट्रेसकोथिक

ने काउंटी क्रिकेट में समरसेट के लिये खेला और 52 प्रथमश्रेणी शतक बनाये हैं। उनके नाम लिस्ट ए क्रिकेट में भी 7374 रन दर्ज हैं जो समरसेट के बल्लेबाज़ों की सूची में सर्वाधिक है।

वर्ष 1993 में उन्होंने समरसेट के लिये पदार्पण किया था। बायें हाथ के बल्लेबाज़ के नाम काउंटी में 445 प्रथम श्रेणी कैच भी दर्ज हैं। ट्रेसकोथिक का इंग्लैंड की ओर से अंतरराष्ट्रीय करियर भी संतोषजनक रहा था और उन्होंने राष्ट्रीय टीम की ओर से 76 टेस्ट खेले। उन्होंने 43.79 के औसत से 5800 रन बनाये हैं।

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 4335 रन दर्ज हैं। उन्होंने संक्षिप्त समय के लिये इंग्लैंड की कप्तानी भी की थी। वह वर्ष 2005 में इंग्लैंड की एशेज़ विजेता टीम के खिलाड़ी रहे थे जिसकी कप्तानी माइकन वॉन ने संभाली थी।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image