Friday, Apr 19 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
खेल


ट्रेवर बेलिस होंगे पंजाब किंग्स के हेड कोच

ट्रेवर बेलिस होंगे पंजाब किंग्स के हेड कोच

मोहाली 16 सितंबर (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण में ट्रेवर बेलिस पंजाब किंग्स के हेड कोच की भूमिका में नजर आयेंगे।

अनिल कुबंले के फ्रेंचाइजी से अलग हाेने के करीब एक महीने बाद शुक्रवार को यह घोषणा की गयी। वर्ष 2019 में विश्व कप विजेता इंग्लैंड की जीत में बेलिस का अहम योगदान रहा है। वह 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल खिताब दिलाने में भी सफल रहे थे। उस समय हालांकि वह सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे। इसके अलावा बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर की खिताबी जीत में बेलिस के योगदान को नजरअंदाज नहीं जा सकता।

बेलिस सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रह चुके है। वर्ष 2020 में उनके कोच रहते टीम ने आईपीएल मेें तीसरा स्थान हासिल किया था हालांकि पिछला साल उनके लिये सुखद नहीं रहा जब उनकी टीम 14 मुकाबलों में मात्र तीन में ही जीत हासिल कर सकी।

अपनी नयी भूमिका के बारे में बेलिस ने कहा, “पंजाब किंग्स का कोच नियुक्त होने पर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। सफलता की भूख वाली पंजाब किंग्स प्रतिभाशाली टीम का हिस्सा बनना वास्तव में रोमांचक होगा।”

प्रदीप, उप्रेती

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image