Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
खेल


19 अगस्त को स्वर्ण के साथ लहराएगा तिरंगा: बजरंग

19 अगस्त को स्वर्ण के साथ लहराएगा तिरंगा: बजरंग

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) जबरदस्त फॉर्म में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया ने वादा किया है कि 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन वह स्वर्ण पदक जीतकर तिरंगा लहरायेंगे।

बजरंग ने एशियाई खेलों के भारतीय कुश्ती दल के लिए रविवार को यहां भारतीय कुश्ती संघ और उसके नए पार्टनर बने टाटा मोटर्स द्वारा आयोजित विदाई समारोह में यह बात कही। इस अवसर पर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह और टाटा मोटर्स के मार्केटिंग कम्युनिकेशन्स प्रमुख यू टी रामप्रसाद मौजूद थे। भारतीय दल के लगभग सभी पहलवान भी इस मौके पर मौजूद थे और बृज भूषण ने उम्मीद जताई कि पहलवानों का प्रदर्शन शानदार रहेगा।

हरियाणा के झज्जर जिले के बजरंग ने इस साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में 65 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था जबकि चार साल पहले इंचियोन एशियाई खेलों में उन्होंने 61 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता था। बजरंग ने इस साल राष्ट्रमंडल खेलों के बाद जितने भी टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया उन्होंने सभी में स्वर्ण जीता इसलिए बजरंग को इंडोनेशिया एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

बजरंग ने उनसे लगायी जा रही उम्मीदों पर कहा, “कुश्ती के मुकाबले उद्घाटन समारोह के अगले दिन 19 अगस्त को शुरू हो रहे हैं और मेरी पूरी उम्मीद रहेगी कि मैं सोना जीतूं और इन खेलों में तिरंगा लहराए। सभी देशवासियों का आशीर्वाद और प्यार मेरे साथ है जिससे मुझे यकीन है कि मैं कामयाब रहूंगा।”

image