Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तृणमूल कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने धनखड़ से सुवेंदु अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग

तृणमूल कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने धनखड़ से सुवेंदु अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग

कोलकाता 28 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बासु के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से यहां राजभवन में मुलाकात की और शारदा चिटफंड घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए भारतीय जनता पार्टी नेता सुवेंदु अधिकारी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं नंदीग्राम विधायक अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग के अलावा, आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने जेल में बंद शारदा समूह के प्रमुख सुदीप्त सेन की गिरफ्तारी से पहले उनसे कथित रूप से पैसे लेने के लिए भाजपा नेता के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच की भी मांग की।

तृणमूल कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में मंत्री शशि पांजा, विधायक तापस बोस, पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष, अर्जुन सिंह (सांसद) तथा फिरोजा बीबी (विधायक) मौजूद थे।

उन्होंने एक ज्ञापन और श्री सेन द्वारा लिखे गए पत्र की एक प्रति भी राज्यपाल को सौंपी जिसमें श्री सेन की ओर से श्री अधिकारी को धन हस्तांतरण के बारे में उल्लेख किया गया था।

हाल ही में राज्य के सत्तारूढ तृणमूल ने श्री अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग को तेज कर दिया और सड़कों पर उतर आए। सोमवार को भी भाजपा नेता के खिलाफ जल्द कार्रवाई के लिए सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बैठक भी की गयी थी।

संजय, उप्रेती

वार्ता

image