Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
राज्य


तृणमूल विधायक तमोनश घोष का निधन, धनखड़-ममता ने जताया शोक

तृणमूल विधायक तमोनश घोष का निधन, धनखड़-ममता ने जताया शोक

कोलकाता, 24 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल में दक्षिण 24 परगना के फलता से तृणमूल कांग्रेस के विधायक तमोनश घोष का कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के कारण बुधवार को यहां निधन हो गया।

कोरोना संक्रमण के बाद श्री घोष के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और उनका निधन आज तड़के कोलकाता के एक अस्पताल में हुआ।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने श्री घोष के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। श्री धनखड़ ने ट्वीट किया, “फलता से तीन बार विधायक रहे तमोनश घोष के निधन पर दुखी हूं। वह एक अनुभवी नेता थे।”

उन्होंने कहा, “दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। उनकी पत्नी, दो बेटियों, दोस्तों और शुभचिंतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

सुश्री बनर्जी ने श्री घोष के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया," बहुत-बहुत दुख की बात है। तमोनश घोष फलता से तीन बार के विधायक थे। वह 1998 से तृणमूल के कोषाध्यक्ष भी थे। उन्होंने आज हमारा साथ छोड़ दिया।”

उन्होंने कहा, “वह (श्री घोष) गत 35 वर्षों से हम लोगों के साथ जुड़े थे। वह पार्टी और लोगों के लिए पूरी तरह समर्पित रहते थे। उन्होंने सामाजिक कार्यों में भी अपना बहुत योगदान दिया।"

मुख्यमंत्री ने कहा , “श्री घोष के निधन से हुई क्षति की भरपाई मुश्किल है। हम सबकी तरफ से उनकी पत्नी झरना, दो बेटियों , मित्रों और सभी शुभचिंतकों के प्रति गहरी संवेदना।”

श्री घोष का 24 मई से ई एम बाईपास के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। डॉक्टरों के अनुसार श्री घोष को पहले से दिल और गुर्दे की बीमारी समेत कई अन्य बीमारियां थीं। कोरोना वायरस होने के बाद से उनकी हालत लगातार बिगड़ती गई। वह पिछले कई दिनों से वेंटिलेटर पर थे।

प्रियंका, यामिनी

वार्ता

image