Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य


गोवा में तृणमूल सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी:फ्लेरियो

गोवा में तृणमूल सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी:फ्लेरियो

पणजी, 30 सितंबर (वार्ता) गोवा तृणमूल कांग्रेस के नेता लुइज़िन्हो फ्लेरियो ने गुरुवार को कहा कि पार्टी ने राज्य की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है।



उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें अनेेेक लोगों के फोन आ रहे हैं और कई नेता राज्य में इस पार्टी में शामिल होने के इच्छुक हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी विधानसभा चुनावों में नए चेहरों को तबज्जो देगी और बार बार दल बदलने वाले नेताओं को कोई जगह नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में सर्वे किया जा रहा है और सभी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए घोषणा पत्र होंगे जो लोगों के साथ विचार-विमर्श कर तैयार किए जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी उन सभी नेताओं का स्वागत करेगी जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के इच्छुक हैं। तृणमूल द्वारा उन्हें राज्यसभा सीट की पेशकश की संभावना के बारे में पूछे जाने पर श्री फ्लेरियो ने कहा, 'उनकी तरफ से ऐसा कोई प्रस्ताव आने दीजिए , इसके बाद फिर मैं फैसला करूंगा।'



उन्होंने यह भी कहा कि यह तृणमूल ही थी जिसमें महिलाओं का 41 प्रतिशत प्रतिनिधित्व था। श्री फ्लेरियो ने कहा कि उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख को राज्य का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि गोवा में लोग भाजपा सरकार से नाखुश हैं और तृणमूल मौजूदा राजनीतिक स्थिति में एक बेहतर विकल्प पेश करेगी।



इस दौरान पूर्व विधायक लवू ममलेदार ने कहा कि वह तृणमूल में शामिल हुए है क्योंकि वह पार्टी की कार्य योजना से प्रभावित थे। गोवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव यतीश नाइक ने कहा कि ऐसे कई मुद्दे हैं जो राज्य के समक्ष चुनौतियों के रूप में हैं और यही सही समय है जब यह भाजपा को पटखनी दी जा सकती है।



उन्होंने कहा कि राज्य में प्रशासनिक मशीनरी चरमरा गई है, आर्थिक संकट है, बेरोजगारी अपनी चरम सीमा पर है और ऐसे में हम राज्य में भाजपा का विकल्प साबित होंगे। जितेन्द्र वार्ता

image