Friday, Mar 29 2024 | Time 11:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेंद्र ने चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया

त्रिवेंद्र ने चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया

देहरादून, 21 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर उत्तराखंड उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है।

श्री रावत ने मंगलवार को यहां अपने सरकारी आवास पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भविष्य की आवश्यकताओं, श्रद्धालुओं की सुविधाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास की दृष्टि से बोर्ड का गठन किया गया है। पिछले वर्ष 36 लाख श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर आए तथा आने वाले समय में इसमें और वृद्धि होने की सम्भावना है। इसलिए इतनी बड़ी संख्या मे आने वाले यात्रियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। माननीय उच्च न्यायालय ने एक तरह से राज्य सरकार के निर्णय पर अपनी मुहर लगाई है।

श्री रावत ने कहा कि उन्होंने स्वयं देखा है कि बरसात में रास्ते बंद हो जाने पर किस प्रकार तीर्थ पुराहितों ने श्रद्धालुओं के रूकने, खाने आदि की व्यवस्था कीे है। इसी भावना के कारण उत्तराखण्ड को देवभूमि का मान मिलता है। उन्होंने कहा कि तीर्थ पुराहितों ने यहां की परम्पराओं का संरक्षण किया है और देवभूमि का मान बढ़ाया है, उनके हितों की रक्षा, सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। चारधाम देवस्थानम बोर्ड को लेकर किसी प्रकार का संशय नहीं होना चाहिए। राज्य गठन के बाद चारधाम देवस्थानम बोर्ड का गठन सबसे बड़ा सुधारात्मक कदम है।

रवीन्द्र , टंडन

वार्ता

image