Friday, Apr 26 2024 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेन्द्र ने एसएसपी से पत्रकार सेमवाल की गिरफ्तारी का कारण पूछा

त्रिवेन्द्र ने एसएसपी से पत्रकार सेमवाल की गिरफ्तारी का कारण पूछा

देहरादून, 01 दिसंबर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वरिष्ठ पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल पर पुलिस कार्रवाई के मामले में स्वत: संज्ञान लिया और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) देहरादून अरुण मोहन जोशी को एक पत्र जारी कर कार्यवाही का कारण पूछा गया है।

पत्रकार सेमवाल पर पुलिस की ओर से की गयी कार्रवाई की शिकायत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक पहुंच गयी है। प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंची इस शिकायत के बाद श्री त्रिवेन्द्र ने वरिष्ठ निजी सचिव हेम भट्ट ने श्री जोशी को एक पत्र जारी किया है।

इस पत्र में संपादक सेमवाल पर पुलिस के द्वारा की गई इस कार्रवाई का आधार पूछा गया है साथ ही पत्र में यह भी पूछा गया है आखिर मुख्यमंत्री कार्यालय से किस व्यक्ति के दबाव में यह कार्रवाई की गई है। एसएसपी देहरादून को इसका जवाब मुख्यमंत्री कार्यालय को देने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने श्री जोशी से इस पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है कि किन परिस्थितियों में पत्रकार सेमवाल के खिलाफ मुकदमा और गिरफ्तारी हुई। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय अथवा अन्य किसी के दबाव में हुई गिरफ्तारी पर तत्काल रिपोर्ट देने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने पत्रकार सेमवाल की गिरफ्तारी मामले में एसएसपी को निष्पक्ष जांच के आदेश दिए हैं। एसएसपी ने श्री त्रिवेंद्र के आदेशों के बाद इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए उप अधीक्षक लोकजीत के नेतृत्व में विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित कर दी है। इस मामले की अब एसआईटी जांच करेगी।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image