Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेन्द्र ने एम्स पहुंचकर कंगसाली दुर्घटना में घायल बच्चों का हालचाल जाना

त्रिवेन्द्र ने एम्स पहुंचकर कंगसाली दुर्घटना में घायल बच्चों का हालचाल जाना

ऋषिकेश 11 अगस्त (वार्ता) मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश पहुंचे और एम्स प्रशासन से कंगसाली में वाहन दुर्घटना में घायल छात्रों का हालचाल जाना और पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी।

श्री त्रिवेन्द्र अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज अपराह्न एम्स पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री ने एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत और अधिकारियों से घायल छात्रों का हालचाल जाना। इस दौरान उन्होंने एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कंगसाली दुर्घटना में घायल चार छात्रों का हालचाल जाना, साथ ही यमकेश्वर में दुर्घटनाग्रस्त जीप के दो घायलों के उपचार संबंधी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने एम्स अस्पताल के न्यूरो सर्जरी विभाग के हाई डिपेंडेंसी यूनिट (एचडीयू) में भर्ती कंगसाली दुर्घटना में गंभीर घायल ऋषभ का हाल जाना और चिकित्सकों से बच्चे के उपचार संबंधी जानकारी हासिल की।

एम्स निदेशक पद्मश्री प्रो. रवि कांत ने मुख्यमंत्री को बताया कि घायल बच्चों को संस्थान में विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं, जिससे उनकी सेहत में जल्द से जल्द सुधार आ सके। प्रो. रवि कांत ने उन्हें आश्वस्त किया कि प्रदेश में किसी भी प्रकार की आपदा एवं दुर्घटना में घायल होने वाले लोगों के उपचार के लिए एम्स संस्थान पूरी तरह से तत्पर है और इस कार्य में संस्थान की ओर से राज्य सरकार को बिना किसी विलंब के हरसंभव चिकित्सकीय सहायता प्रदान की जाएगी।

इस अवसर पर डीन एकेडमिक प्रो. सुरेखा किशोर, डीन प्रोटोकॉल प्रो. ब्रिजेंद्र सिंह, ट्रामा सर्जरी विभागाध्यक्ष प्रो. कमर आजम, डा. मधुर उनियाल, डाॅ. अजय कुमार, डाॅ. भास्कर सरकार, डाॅ. जितेंद्र चतुर्वेदी, डाॅ. निशांत गोयल, उप चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. पूर्वी कुलश्रेष्ठ, पीआरओ हरीश थपलियाल आदि मौजूद रहे।

 

image