Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेन्द्र ने पं. दीन दयाल उपाध्याय नमन किया

त्रिवेन्द्र ने पं. दीन दयाल उपाध्याय नमन किया

देहरादून 25 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की अध्यक्षता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने देश को सुचिता की राजनीति का दर्शन दिया है। उन्होंने कभी भी विचारधारा से कभी भी कोई समझौता नहीं किया है वे कार्यकर्ताओं के प्रति जितने सरल व्यवहारिक रहे उतने ही कठोर अनुशासन प्रिय व्यक्तित्व रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय दूरदृष्टि वाले महान विचारक थे।

प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि स्वर्गीय उपाध्याय महान विचारक तथा भाजपा के आदर्श पुरुष थे। उन्होंने भारतीय राजनीति में एक वैकल्पिक विचार दिया, जिसको भाजपा ही नहीं अन्य दलों ने भी स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय और एकात्म मानव वाद के दर्शन को आज पूरे देश ही नही विश्व ने भी स्वीकार किया है और उसी विचार को आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ही किसानों की चिंता कर उनके हितों के लिए सदैव कार्य करती रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा से ही ये मानती रही है कि देश का किसान अगर खुशहाल है, स्वस्थ है, तभी देश प्रगति कर सकता है।

यहां आयोजित कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों ने राष्ट्रीय कार्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने अध्यक्षता मे हुए कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्बोधन के सीधे प्रसारण को सुना।

सं राम

वार्ता

More News
ममता ने दार्जिलिंग के उम्मीदवार लामा के समर्थन में किया रोड शो

ममता ने दार्जिलिंग के उम्मीदवार लामा के समर्थन में किया रोड शो

16 Apr 2024 | 8:38 PM

दार्जिलिंग 16 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को दार्जिलिंग लोकसभा सीट से अपनी पार्टी के उम्मीदवार गोपाल लामा के समर्थन में रोड शो किया।

see more..
आन्ध्र प्रदेशः सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत

आन्ध्र प्रदेशः सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत

16 Apr 2024 | 7:11 PM

नेल्लोर, 16 अप्रैल (वार्ता) आन्ध्र प्रदेश में मंगलवार को चेन्नई-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग पर कवाली मंडल के गौरवरम गांव में एक कार और लॉरी की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गयी।

see more..
image