Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:17 Hrs(IST)
image
खेल


टाटा ओपन महाराष्ट्र में हिस्सा लेंगे ट्रोइकी और हास

टाटा ओपन महाराष्ट्र में हिस्सा लेंगे ट्रोइकी और हास

पुणे, 14 जनवरी (वार्ता) सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी विक्टर ट्रोइकी और हॉलैंड के रोबिन हास यहां महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में एक तथा दो फरवरी को टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण के क्वालीफाइंग राउंड में खेलेंगे।

पूर्व वर्ल्ड नम्बर-12 ट्रोइकी ने रविवार को वर्ल्ड नम्बर-2 नोवाक जोकोविक के साथ खेलते हुए अपने देश सर्बिया को एटीपी कप फाइनल में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। एटीपी कप जीतने के साथ 33 साल के ट्रोइकी सभी तीन मेजर टीम प्रतियोगिता (डेविस कप 2010 और वर्ल्ड टीम कप 2009 तथा 2012) जीतने वाले टेनिस इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

पूर्व वर्ल्ड नम्बर-33 हास इस टूर्नामेंट के लिए जाना-पहचाना चेहरा हैं। हास अपने देश के माटवे मिडिलकूप के साथ टूर्नामेंट के पहले संस्करण में युगल खिताब जीत चुके हैं। 32 साल के हास बीते संस्करण में भी खेले थे और अब वह क्वालीफायर के माध्यम से अपना आगे का सफर जारी रखने का प्रयास करेंगे।

टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट डायरेक्टर प्रशांत सुतार ने कहा, “इस साल 14 टॉप क्लास खिलाड़ी क्वालीफायर्स में हिस्सा ले रहे हैं। हम मुख्य दौर में जगह बनाने के लिए इनके बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा की उम्मीद किए हुए हैं।”

भारत के 30 साल के प्रजनेश गुणेश्वरन, सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन भी क्वालीफायर्स में खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। एटीवी ने यह सूची मंगलवार को जारी की। वर्ल्ड नम्बर-122 प्रजनेश और वर्ल्ड नम्बर-130 नागल क्वालीफाइंग की बाधा पार कर मुख्य दौर में जगह बनाने का प्रयास करेंगे। 2012 विंबलडन के दूसरे दौर में स्पेन के राफेल नडाल को हराने वाले चेक गणराज्य के लुकास रोसोल भी क्वालीफाइंग राउंड्स में हिस्सा लेंगे।

राज

वार्ता

More News
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image