Friday, Mar 29 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य


तेलंगाना विधानसभा भंग, टीआरएस ने की उम्मीदवारों की घाेषणा

तेलंगाना विधानसभा भंग,  टीआरएस ने की उम्मीदवारों की घाेषणा

हैदराबाद 06 सितम्बर (वार्ता) तेलंगाना विधानसभा भंग किये जाने के कई दिनों से लगाये जा रहे कयासों पर चंद्रशेखर राव मंत्रिमंडल की इससे संबंधित सिफारिश राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन के तत्काल स्वीकार कर लेने से गुरुवार को विराम लग गया और श्री चंद्रखेाखर राव ने विधान सभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के 105 उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी।

श्री राव की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा भंग करने की सिफारिश करने का एक पंक्ति का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक के तुरंत बाद श्री राव मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ राजभवन गये और उन्होंने श्री नरसिम्हन को मंत्रिमंडल की सिफारिश की प्रति सौंपी। श्री नरसिम्हन ने त्वरित कार्रवाई करते उसे स्वीकार कर लिया।

राज्यपाल ने मंत्रिमंडल की सिफारिश मंजूर करते हुए श्री राव और उनकी मंत्रिपरिषद से कार्यवाहक सरकार के रूप में कार्य करते रहने का आग्रह किया जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया।

इसके कुछ ही देर बाद आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के राज्यपाल श्री नरसिम्हन के प्रधान सचिव हरप्रीत सिंह ने आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके बताया कि राज्यपाल ने श्री राव और उनकी मंत्रिपरिषद की विधानसभा भंग करने की सिफारिश स्वीकार कर ली है।

राज्य विधानसभा का कार्यकाल मई 2019 तक था और लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद थी। तेलंगाना विधानसभा भंग होने से इसी वर्ष होने वाले मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम विधानसभा चुनावों के साथ राज्य में चुनाव कराने का मार्ग प्रशस्त हो गया।

श्री राव ने राजभवन से लौटने के बाद मंत्रियों, वरिष्ठ पार्टी नेताओं और विधायकों के साथ के मुख्यमंत्री शिविर कार्यालय प्रगति भवन में बैठक करके पार्टी की आगे की रणनीति पर चर्चा की। श्री राव ने अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के मुख्यालय तेलंगाना भवन में संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के 105 उम्मीदवारों की आज ही घोषणा भी कर दी।

श्रवण

जारी.वार्ता

More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image