Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका और जापान व्यापार को लेकर वार्ता शुरू कर दी: ट्रम्प

अमेरिका और जापान व्यापार को लेकर वार्ता शुरू कर दी: ट्रम्प

वायु सेना के विमान से 08 सितंबर(रायटर) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका और जापान व्यापार को लेकर वार्ता शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि जापान को पता है कि अगर समझौते पर सहमति नहीं बनी तो 'यह एक बड़ी समस्या होगी'।

श्री ट्रम्प ने वायुसेना के विमान वन पर संवाददाताओं से कहा, ' हम इसे शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'अगर हम जापान के साथ समझौता नहीं करते हैं, तो जापान जानता है कि 'यह एक बड़ी समस्या है'।'

दक्षिण डकोटा के एक शहर सियोक्स फॉल्स में श्री ट्रम्प ने कहा, ' भारत ने कहा कि हमलोग एक व्यापार समझौता करना शुरू करना चाहते हैं।'

उन्होंने विस्तृत जानकारी दिये बगैर कहा, ' वे लोग पिछले प्रशासन के साथ इसके बारे में बात नहीं करेंगे। वे जिस तरह से थे उससे बहुत खुश थे।'

व्यापार के मुद्दों पर चीन, मेक्सिको, कनाडा और यूरोपीय संघ को चुनौती दे रहे श्री ट्रम्न ने जापान के साथ अपने देश के व्यापार घाटे के बारे में नाराजगी व्यक्त की लेकिन इस असंतुलन को दूर करने के लिए जापान से विशिष्ट कदम उठाने के लिए नहीं कहा।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता लिंडसे वाल्टर्स ने एक बयान में कहा, ' राष्ट्रपति स्पष्ट कर चुके हैं कि वह जापान समेत दुनिया के ऐसे देशों के साथ स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारस्परिक व्यापार को बढ़ावा देने के प्रयास करेंगे, जो अमेरिकी बाजार पर कई तरह के प्रतिबंध लगाये हुए है।

नीरज

रायटर

More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image