Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
दुनिया


ट्रम्प ने 716 अरब डॉलर वाले रक्षा नीति बिल पर किए हस्ताक्षर

ट्रम्प ने 716 अरब डॉलर वाले रक्षा नीति बिल पर किए हस्ताक्षर

फोर्ट ड्रम/न्यूयाॅर्क 14 अगस्त (रायटर) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को 716 अरब डॉलर वाले एक रक्षा नीति बिल पर हस्ताक्षर किए।

यह बिल अमेरिका में सैन्य खर्च को अधिकृत करने के अलावा चीन के जेडटीई कॉर्प और हवाई टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड के साथ अमेरिकी सरकार के अनुबंधों को नियंत्रित भी करता है।

श्री ट्रम्प ने न्यूजर्सी स्थित अपने गोल्फ क्लब में 12 दिन बिताने के बाद लौटने पर न्यूयाॅर्क में अमेरिकी सैन्य अड्डे फोर्ट ड्रम में इस कानून पर हस्ताक्षर किए।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस रक्षा नीति बिल के संबंध में कहा,“ यह बिल आधुनिक इतिहास में हमारी सेना तथा हमारे योद्धाओं में सबसे महत्वपूर्ण निवेश है।”

अमेरिकी कांग्रेस के कुछ सदस्य इस बिल के जरिए जेडटीई काॅर्प पर कड़े प्रतिबंधों को बहाल करना चाहते थे। जेडटीई कॉर्प पर ईरान और उत्तर कोरिया को अवैध रूप से पानी के जहाज के माध्यम से उत्पादों की आपूर्ति करने का आरोप है।

रवि

रायटर

More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image