Friday, Apr 19 2024 | Time 07:48 Hrs(IST)
image
दुनिया


आरोप लगाने वाले व्यक्ति से मिलना चाहते हैं ट्रम्प

आरोप लगाने वाले व्यक्ति से मिलना चाहते हैं ट्रम्प

वाशिंगटन, 30 सितंबर (वार्ता) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि वह उस व्यक्ति से मिलना चाहते हैं जिसने उन पर फोन से बातचीत के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमीर जेलेंस्की पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

श्री ट्रम्प ने टि्वटर पर कहा, “ प्रत्येक अमेरिकी की तरह, मैं भी मुझ पर आरोप लगाने वाले व्यक्ति से मिलने का अधिकार रखता हूं, विशेष रूप से जब वह व्यक्ति एक तथाकथित ‘व्हिसलब्लोवर’ हो और उसने एक विदेशी नेता के साथ हुई बातचीत को पूरी तरह गलत और कपटपूर्ण तरीके से दर्शाया हो।”

अमेरिकी सरकार के एक व्हिसलब्लोवर ने दावा किया था कि राष्ट्रपति ने जुलाई में फोन पर बातचीत के दौरान श्री जेलेंस्की पर 2020 के राष्ट्रपति पद की दौड़ में अपने मुख्य डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन की छवि खराब कर सकने वाले मामले पर ध्यान देने का दबाव बनाया था।

व्हिसलब्लोवर के इस दावे के बाद श्री ट्रम्प की सरकार मुसीबत में फंस गई है।

अमेरिका की डेमोक्रेटिक पार्टी ने यह कहते हुए श्री ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू की है कि उन्होंने अपने चुनाव अभियान में सहायता के लिए एक विदेशी सरकार पर दबाव बनाया। श्री ट्रम्प ने अपने ऊपर लगे इस आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि डेमोक्रेटिक पार्टी ने उनके खिलाफ एक और अभियान शुरू कर दिया है।

प्रियंका, रवि

वार्ता

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image