Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:56 Hrs(IST)
image
दुनिया


ट्रम्प की सीरिया को इदलिब प्रांत पर ‘बेतहाशा हमला’ नहीं करने की चेतावनी

ट्रम्प की सीरिया को इदलिब प्रांत पर ‘बेतहाशा हमला’ नहीं करने की चेतावनी

वाशिंगटन 04 सितंबर (रायटर) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद और उनके सहयोगियों ईरान और रूस को सीरियाई विद्राही के कब्जे वाले इदलिब प्रांत पर ‘बेतहाशा हमला’ नहीं करने की चेतावनी देते हुए कहा कि इससे हजारों लोग मारे जा सकते हैं।

श्री ट्रम्प ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा,“रूसी और ईरानी इस संभावित मानव त्रासदी में भाग लेकर गंभीर मानवीय भूल करेंगे। इसमें हजारों लोग मारे जा सकते हैं। ऐसा होने नहीं दो।”

इससे पहले ईरान ने सोमवार को आतंकवादियों से इदलिब को पूरीतरह खाली करने की चेतावनी दी थी। ईरान श्री असद का विरोध कर रहे विद्राेहियों के कब्जे वाले आखिरी प्रमुख ठिकाने में मुकाबले के लिए सीरिया और रूस के साथ बातचीत की तैयारी में जुटा हुआ था।

सीरियाई सरकार की सेना विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलिब और इसके आस-पास के इलाकों में एक चरणबद्ध हमले की योजना बना रही हैं। श्री असद को देश में जारी गृहयुद्ध के दौरान रूसी और ईरानी दोनों सेनाओं का समर्थन हासिल है।

More News
‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

16 Apr 2024 | 4:30 PM

गाजा, 16 अप्रैल (वार्ता/स्पूतनिक) फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने नवीनतम बंधक समझौते के प्रस्ताव के सभी शर्तों को खारिज कर दिया है, जिससे समझौते के तहत इज़रायल द्वारा रिहा किए जाने वाले फ़िलिस्तीनी कैदियों की संख्या में बढ़ गयी है।

see more..
image