Friday, Apr 19 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
दुनिया


ट्रंप ने सोशल मीडिया को दी चेतावनी

ट्रंप ने सोशल मीडिया को दी चेतावनी

वाशिंगटन 29 अगस्त (रायटर) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुगल, फेसबुक और ट्विटर को दूसरी सोशल मीडिया कंपनियों पर राजनीतिक पक्षपात का आरोप लगाते हुए उन्हें चेतावनी दी है।

श्री ट्रंप ने मंगलवार को व्हाइट हाऊस में कहा कि गुगल उनके साफ सुथरे मीडिया कवरेज को जगह नहीं देता जबकि उनके खिलाफ नकारात्मक लेखों और विचारों को प्रचारित करता है। इस तरह से काम करना गैर कानूनी है। गुगल और दूसरे सोशल मीडिया माध्यम क्या कर रहे हैं इस अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। ट्विटर, फेसबुक पर किस तरह पक्षपातपूर्ण ढंग से काम कर रहा है। इनको सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि आप इस तरह से काम नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि गुगल, ट्विटर और फेसबुक बहुत ही गलत तरीके से काम कर रहे हैं। इनको चेतने की आवश्यकता है। आबादी के बड़े हिस्से के प्रति उनका रवैया ठीक नहीं है।

श्री ट्रंप के इस आरोप के बाद गुगल ने बयान जारी कर किसी भी तरह के राजनीतिक पक्षपात के आरोप को खारिज कर दिया है। गुगल ने कहा कि उसका सर्च इंजन किसी भी राजनीतिक एजेंडे के लिए इस्तेमाल नहीं होता। हम किसी भी राजनीतिक विचारधारा के प्रति पक्षपातपूर्ण नहीं हैं। फेसबुक और ट्विटर की ओर से हालांकि इस पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

श्री ट्रंप के आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो ने संवाददाताओं से कहा कि व्हाइट हाउस गुगल की प्रशासनिक जांच करने पर विचार कर रहा है। प्रशासन गुगल की कुछ जांच और विश्लेषण करेगा। उन्होंने हालांकि इसकी विस्तृत जानकारी नहीं दी।

More News
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

19 Apr 2024 | 4:21 PM

कराची, 19 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के कराची शहर के लांधी इलाके में जापानी नागरिकों को ले जा रही गाड़ी पर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में पांच जापानी नागरिक बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश , फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत

यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश , फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत

19 Apr 2024 | 3:33 PM

अबू धाबी, 19 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इस सप्ताह रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण दुबई में काम करने वाले फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत हो गयी है।

see more..
रुस में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

रुस में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

19 Apr 2024 | 4:20 PM

मॉस्को, 19 अप्रैल (वार्ता) रूस की वायुसेना का एक लड़ाकू विमान टीयू-22एम3 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

see more..
image