Friday, Mar 29 2024 | Time 15:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


क्षय रोग पीड़ित चिन्ता का विषय हैं, इनकी देख-भाल करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है:आनंदीबेन

क्षय रोग पीड़ित चिन्ता का विषय हैं, इनकी देख-भाल करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है:आनंदीबेन

जौनपुर ,15 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि क्षय रोग से ग्रसित बच्चे हमारे समाज के लिए चिन्ता का विषय हैं, इनकी देख-भाल करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है।

श्रीमती पटेल ने आज जौनपुर भ्रमण के दौरान वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सभाकक्ष में रेड क्रॉस सोसाइटी एवं क्षय रोग के मरीजों को गोद लेने वाले समाजसेवी संगठनों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जब तक समाज को इनके साथ नही जोड़ा जाएगा तब तक बीमारी नहीं जाएगी।

उन्होंने कहा कि क्षय रोग से ग्रसित बच्चों को यूनिवर्सिटी, कॉलेज तथा स्कूल द्वारा गोद लिया जाये और उनकी अच्छी देखभाल करके उन्हें रोगमुक्त किया जाए। उन्होंने कहा कि हमारे खून में सेवा भाव है इसीलिए लोग सेवा के लिए लोग आगे आकर कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने तय किया है कि 2025 तक टी बी मुक्त किया जाएगा।

इस अवसर पर राज्यपाल के समक्ष जिले के 23 स्वयं सेवी संगठनों द्वारा शून्य से 25 वर्ष तक के क्षय रोग से ग्रसित कुल 709 बच्चों को गोद लिया गया। यह संस्थाएं टीबी ग्रसित लोगो को गोद लेने के उपरांत उनके हितों के लिए सभी प्रयास जैसे अच्छा पोषण, एवं उनकी अन्य जरूरतों को पूरा करेंगी। गोद लिए गये 709 टीबी रोगियों में 257 बाल टीबी रोगी भी शामिल हैं, जिन्हें गोद लिया गया है।

सं त्यागी

वार्ता

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image