Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चित्रकूट में तुलसीदास का जन्मोत्सव सादगी के साथ मनाया गया

चित्रकूट में तुलसीदास का जन्मोत्सव सादगी के साथ मनाया गया

चित्रकूट, 27 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पौराणिक तीर्थ स्थल एवं गोस्वामी तुलसीदास की जन्म स्थली चित्रकूट में उनका जन्मोत्सव सादगी के साथ मनाया गया ।

इस मौके पर जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने आज रामघाट व तुलसी गुफा में पूजन अर्चन कर गोस्वामी तुलसीदास के चित्र पर माल्यार्पण किया।

श्री पाण्डेय ने इस अवसर पर जिलावासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह हम का सौभाग्य है कि ऐसे मनीषी ने इस धरती पर जन्म लिया जिन्होंने न/न केवल पूरे भारत में बल्कि पूरे विश्व में भगवान श्रीराम की लीलाओं का दर्शन कराया । उन्होंने छोटी से छोटी बात को लेकर बड़ी से बड़ी बातों का वर्णन श्री रामचरितमानस में किया गया है। ऐसे मनीषी के जन्मदिन पर उनके साथ यहां के पूज्य संतों को भी प्रणाम करता हूं । उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से सभी को निजात मिले मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। जिलाधिकारी ने मतगजेंद्र नाथ स्वामी के भी दर्शन कर पूजा अर्चन किया।

इस अवसर पर भरत मंदिर के महंत दिव्यजीवन दास ने जिलाधिकारी को रामनामी व श्रीरामचरित मानस तथा तुलसी का वृक्ष भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी नरेंद्र मोहन मिश्रा, समाजसेवी पंकज अग्रवाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image