Tuesday, Sep 25 2018 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
दुनिया Share

तुर्की ने भी अमेरिकी वस्तुओं पर आयात शुल्क किया दोगुना, अमेरिका ने की निंदा

तुर्की ने भी अमेरिकी वस्तुओं पर आयात शुल्क किया दोगुना, अमेरिका ने की निंदा

वाशिंगटन 16 अगस्त (रायटर) अमेरिका के बाद अब तुर्की ने भी अमेरिकी वस्तुओं पर आयात शुल्क दरों को दोगुना कर दिया है जिसकी अमेरिका ने इसकी कड़ी निंदा की है। तुर्की ने यह कदम अमेरिका द्वारा उसकी वस्तुओं पर आयात शुल्क बढ़ाने के जवाब में उठाया है।

व्हाइट हाऊस की प्रवक्ता सारा सांडर्स ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “तुर्की द्वारा बढ़ायी गयी दरें निश्चित रूप से निंदनीय और गलत दिशा में उठाया गया कदम है। अमेरिका द्वारा तुर्की पर लगायी गयी दरें राष्ट्रीय सुरक्षा के हितों से बाहर का विषय है लेकिन तुर्की द्वारा बढ़ायी गयी दरें बदले की कार्रवाई है।”

तुर्की द्वारा पिछले सप्ताह एक अमेरिकी पादरी को हिरासत में लेने और अन्य राजनयिकों पर कार्रवाई के बाद दोनों नाटो सहयोगी देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। अमेरिका ने तुर्की के स्टील और एल्यूमिनियम पर दरों को दोगुना कर दिया था जिससे तुर्की की मुद्रा लीरा गिरकर अपने अब तक के सबसे निम्नतम स्तर आ गयी है।

दिनेश

रायटर

More News
संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

24 Sep 2018 | 11:03 PM

न्यूयार्क ,24 सितंबर (वार्ता) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मोरक्को के विदेश मंत्री नसीर बोरिता से सोमवार को मुलाकात की।

 Sharesee more..
image