Thursday, Sep 20 2018 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
दुनिया Share

तुर्की ब्रूनसन मामले में ‘गैरकानूनी अनुरोधों’ को पूरा नहीं करेगा : एर्दाेगन

तुर्की ब्रूनसन मामले में ‘गैरकानूनी अनुरोधों’ को पूरा नहीं करेगा : एर्दाेगन

इस्तांबुल 05 सितंबर (रायटर) तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्दाेगन ने कहा कि अमेरिकी पादरी एंड्रयू ब्रूनसन के चल रहे मामले के संबंध में उनका देश ‘गैरकानूनी अनुरोधों’ को पूरा नहीं कर सकता है।

हुर्रियत समाचारपत्र ने बुधवार को श्री एर्दाेगन के हवाले से कहा कि तुर्की कानून के शासन का पालन करता है और अमेरिका धमकियों का उपयोग करके इस मामले में प्रगति हासिल कर पाने में सक्षम नहीं होगा।

गौरतलब है कि आतंकवाद और जासूसी के आरोप में पादरी एंड्रयू ब्रूनसन पिछले कई महीनों से तुर्की की एक जेल में बंद हैं तथा उनके मामले में सुनवाई चल रही है। इस मामले को लेकर तुर्की और अमेरिका के बीच राजनयिक संकट बढ़ गया है जबकि तुर्की की मुद्रा लीरा में भी गिरावट दर्ज की गयी है।

संजय

रायटर

More News
नवाज , मरियम जेल से रिहा

नवाज , मरियम जेल से रिहा

19 Sep 2018 | 10:09 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किये जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

 Sharesee more..

मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से 21 लोगों की मौत, कई बीमार

19 Sep 2018 | 7:11 PM

कुआलालम्पुर 19 सितम्बर(रायटर) मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से कम से कम 21 लोगों की मौत होने के साथ ही कई लोगों के बीमार हो जाने का मामला सामने आया है।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 6:05 PM

 Sharesee more..
नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

19 Sep 2018 | 4:33 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान की इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को एवेन्यू फील्ड मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और कैप्टन (सेवानिवृत) दामाद मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित कर दी।

 Sharesee more..
image