Friday, Apr 26 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
भारत


तुषार मेहता का कार्यकाल तीन साल बढ़ा, छह नये एएसजी नियुक्त

तुषार मेहता का कार्यकाल तीन साल बढ़ा, छह नये एएसजी नियुक्त

नयी दिल्ली, 29 जून (वार्ता) केन्द्र सरकार ने देश के दूसरे सर्वोच्च विधि अधिकारी सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता का कार्यकाल तीन साल और बढ़ाने का सोमवार को निर्णय लिया।

कार्मिक, सार्वजनिक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से यहां देर रात जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, नियुक्ति मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने श्री मेहता का कार्यकाल तीन वर्ष बढ़ाने का निर्णय लिया है। उनका कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा था।

सरकार ने सर्वश्री विक्रमजीत बनर्जी, अमन लेखी, के.एम. नटराज, संजय जैन और सुश्री माधवी गोदरिया दीवान को भी उच्चतम न्यायालय के लिए तीन साल के वास्ते अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) पुनर्नियुक्त किया है। इन सभी की नियुक्तियां एक जुलाई से प्रभावी होंगी।

विज्ञप्ति के अनुसार, वरिष्ठ अधिवक्ता आर एस सूरी, बलवीर सिंह, सूर्यप्रकाश वी राजू, एन. वेंकटरमन, जयंत सूद और सुश्री ऐश्वर्या भाटी को उच्चतम न्यायालय के लिए नया एएसजी नियुक्ति किया गया है। इनका कार्यकाल भी तीन साल का होगा।

श्री अनिल सी सिंह को बॉम्बे उच्च न्यायालय और श्री सत्यपाल जैन को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के लिए एएसजी के तौर पर नियुक्त किया गया है।

सरकार ने दिल्ली, कलकत्ता, मद्रास, पटना और गुजरात उच्च न्यायालयों के लिए भी एक-एक एएसजी नियुक्त किया है। श्री चेतन शर्मा दिल्ली उच्च न्यायालय के लिए एएसजी होंगे।

सुरेश, रवि

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image