Friday, Mar 29 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


फर्जी भ्रूण लिंग परीक्षण करने दो आरोपी गिरफ्तार

फर्जी भ्रूण लिंग परीक्षण करने दो आरोपी गिरफ्तार

जयपुर, 03 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में जयपुर जिले के चौमू क्षेत्र में पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ ने शनिवार को चलते वाहन में नकली भ्रूण लिंग जांच की मशीन से भ्रूण लिंग परीक्षण करने के नाम पर ठगी करते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (पीसीपीएनडीटी एवं परियोजना निदेशक) शालिनी सक्सेना ने आज बताया कि चौंमूं के चीतवाडी निवासी रविन्द्र डागर एवं वाहन चालक टिगरिया निवासी विकास सारण को गिरफ्तार करके उनसे लेपटाप, थंब इंप्रेशन मशीन, डस्टर गाडी एवं भ्रूण परीक्षण की एवज में लिये गये 25 हजार बरामद किये। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से चौंमू के पास रविन्द्र डागर नामक व्यक्ति के द्वारा चलती गाड़ी में अवैध सोनोग्राफी मशीन से भ्रूण लिंग जांच कर करने की सूचना प्राप्त हो रही थी। सूचना का सत्यापन कराया गया तो वह सही पाई गई।

उन्होंने बताया कि इस पर दल के सदस्यों ने जाल बिछाते हुए आरोपी रविन्द्र डागर से सम्पर्क किया गया। उसने 25 हजार की राशि में भ्रूण लिंग जांच करने की बात कही। एक वाहन में उसने 25 हजार रुपये लेकर नकली मशीन पर भ्रूुण परीक्षण का ढोंग किया और झूठी जानकारी दे दी। इस पर ब्यूरो ने दबिश देकर उसें दबोंच लिया।

image