Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्य में दो दिन की इंवेस्टर समिट, साथ में होंगे लोकार्पण और भूमिपूजन के कार्यक्रम : यादव

राज्य में दो दिन की इंवेस्टर समिट, साथ में होंगे लोकार्पण और भूमिपूजन के कार्यक्रम : यादव

उज्जैन, 23 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि राज्य में आगामी एक और दो मार्च को इंवेस्टर समिट होगी, जिसमें सिर्फ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर ही नहीं, बल्कि साथ में ही लोकार्पण और भूमिपूजन जैसे कार्यक्रम भी होंगे।

डॉ यादव ने यहां इस संबंध में आयोजित बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि एक और दो तारीख़ को इनवेस्टर समिट होने वाली है। इसमें उज्जैन के अलावा अन्य कई सारे जिले, जैसे इंदौर, भोपाल में अलग-अलग क्षेत्र में उद्योग के लोकार्पण की तारीख़ तय की जा रही है। अलग-अलग उद्योगपतियों के प्रस्ताव अभी मिल रहे हैं, उन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंवेस्टर समिट का ये प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम है, जिसमें प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर लोकार्पण/भूमिपूजन के कार्य होंगे। समय की कमी के कारण उस क्षेत्र विशेष के जनप्रतिनिधि को जोड़कर कार्यक्रम किया जाएगा, जिसमें जनप्रतिनिधि उस स्थान पर मौजूद रहेंगे और शेष लोग समिट में मौजूद रह कर चर्चा करके, पूरा आयोजन करेंगे।

उन्होंने कहा कि अब तक के जितने आयोजन हुए, उनसे अच्छा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के पीछे का भाव ये हैं कि केवल सहमति पत्र नहीं किए जाएंगे, मौक़े पर ही उसका आकार-साकार रूप लेता दिखाई देगा। या तो लोकार्पण होगा या भूमि पूजन होगा।

डॉ यादव ने कहा कि उम्मीद की जा रही है कि ऐसे उद्योग लगें और व्यापार के माध्यम से प्रदेश की छवि और अच्छी बने। समिट में ज्यादा से ज्यादा लोग आए।

गरिमा

वार्ता

More News
नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 10:14 AM

भोपाल, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज मध्यप्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image